जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा , डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने झालाना डूंगरी स्थित डॉक्टर अंबेडकर वेलफेयर सोसाइटी परिसर में बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज भी डॉक्टर साहब के सिद्धांत प्रासंगिक है। पूरा देश का संविधान उनकी देन है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कुछ विरोधी लगातार इस बात को हवा दे रहे हैं कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन गए तो संविधान को बदल दिया जाएगा। लेकिन मोदी ने कहा है कि अब तो खुद बाबा साहब भी संविधान को नहीं बदल सकते ,इसका मतलब है कि विरोधियों की मानसिकता है लोगों को संविधान बदलने के नाम पर डरा कर इस तरह रखा जाए, जिससे उनका वोट बैंक फिक्स रहे और वह उनके वोटो के आधार पर सत्ता में रहे। लेकिन देश की जनता समझदार है। इस बार मोदी जी का नेतृत्व में बीजेपी 400 सीट से ज्यादा जीतेगी ।

इस मौके पर डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने भी समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एससी, एसटी वर्ग अब समझ चुका है और बाबा साहब के सिद्धांतों पर चलकर संगठित होकर संघर्ष करना जानता है ।

समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा थे। समारोह की अध्यक्षता डॉ प्रेम चंद बैरवा, उपमुख्यमंत्री राजस्थान सरकार ने की । समारोह में समाज कल्याण मंत्री अविनाश गहलोत, डॉ. मंजू बाघमार, राज्य मंत्री, पूर्व राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा, राम सहाय वर्मा, विधायक निवाई पीपलू, सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष हनुमान प्रसाद से.नि. IAS, पी.सी.हाड़िया से.नि. IRS, डॉ.बी.एल.जाटावत से.नि. IAS, डॉ. भजन लाल रोलन से.नि. अतिरिक्त आयुक्त परिवहन आदि का डॉ अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी राजस्थान जयपुर द्वारा बुके, साफा, शोल, मोमेंटो व संविधान की उद्देशिका देकर सम्मान किया गया ।


इस अवसर पर ऑल इंडिया जनरल इंश्योरेंस एससी/एसटी एंप्लॉयज वेलफेयर एसोसिएशन (राजस्थान स्टेट) व ऑल इंश्योरेंस एंप्लॉयीज ऑर्गनाएजेसन, और संबोधी सेवा सोशल वैलफेयर एंड कल्चर सोसायटी के द्वारा 500 व्यक्तियों को एक लाख रुपये (कुल पचास करोड़ रुपये) प्रति व्यक्ति व्यक्तिगत दुर्घटना पालिसी का निःशुल्क वितरण किया गया तथा छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग, नाट्य, गायन आदि की प्रस्तुति दी गयी |
समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री , उपमुख्यमंत्री व मंत्रीगण ने अनुसूचित जाति के विभिन्न मुद्दों पर समाधान करवाने तथा सोसायटी के लंबित मुद्दों के शीघ्र निवारण का आश्वाशन दिया |
सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने पधारे हुए अतिथियों का स्वागत किया तथा सोसायटी के महासचिव जी.एल.वर्मा ने सोसायटी के बारे में संक्षिप्त जानकारी देकर सोसायटी द्वारा अब तक किये गये कार्यों से अवगत कराया तथा सोसायटी के कोषाध्यक्ष दयानन्द सक्करवाल द्वारा सोसायटी के वर्ष लेखा-जोखा की जानकारी देकर पधारे हुए अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया |
समारोह में सोसायटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बी.एल.बैरवा, डॉ. शशि इन्दुलिया,डॉ.मेनका भूपेश, महेश धावनिया, प्रशांत मेहरड़ा, गुरु प्रसाद लेखरा, लक्ष्मी नारायण वर्मा, ईरा बोस, रामकिशन मेहरा,श्रीमती संतोष दायमा, रामसिंह जाटव, शिव शंकर छत्रपति, रोहित खन्ना, समाज/संगठनों के पदाधिकारीगणों व कर्मचारी/अधिकारीगणों के साथ हजारों की संख्या में लोगों ने शिरकत की | मंच का संचालन संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बी.एल.बैरवा ने किया ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.