भिवाड़ी ।(राजेश शर्मा संवाददाता) ऑनलाइट साइट पर पोस्ट देखकर बीज खरीदने के लिए तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश से राजस्थान के भिवाड़ी आए दो व्यापारियों से 23.49 लाख रुपए की लूट हो गई। यूआईटी थानाधिकारी सत्यनारायण ने बताया कि तमिलनाडु के एस. वेहवेंधन और आंध्र प्रदेश के गोला रवि ने मामला दर्ज करवाया कि, हम लोग ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से कैंचा बीज (ग्रीन यूरिया के बीज) की तलाश कर रहे थे। इस दौरान उन्हें आदि नारायण बीज के नाम से संचालित सेंटर पर ये बीज मिले। तीन अलग-अलग नंबरों से बात कर रहे थे बदमाश बैंगलोर के गोला रवि ने बताया कि, राजस्थान के भिवाड़ी के पास एक विक्रेता है जो इस तरह के बीज बेचता है। इसलिए उन्होंने स्टॉक को देखने का फैसला किया। ये लोग 23 मार्च से भिवाड़ी के बनबन में बैठे लोगो से संपर्क में थे। गोला रवि ने भिवाड़ी के बनबन में बैठे इन लोगों से मिलने का समय तय किया। गोला रवि करीब तीन अलग अलग मोबाइल नंबरों से बात कर रहे और अपने आप को कैंचा के बीज का सप्लयार बताने वाले व्यक्ति के संपर्क में था। 30 अप्रैल को एस. वेहवेंधन चेन्नई से दिल्ली सुबह करीब 9 बजे एयरपोर्ट टर्मिनल 3 पर पहुंचा और बेंगलुरु से गोल्ला रावी भी इसी दिन सुबह करीब 8.30 बजे टर्मिनल 1 पर पहुंचा। कैब कैंसिल करवाकर खुद लेने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद इन्होंने बीज सप्लायर से बात की तो उन्होंने इनसे गुरुग्राम तक मेट्रो ट्रेन और उसके बाद स्थानीय परिवहन से आने की बात कही, लेकिन समय की कमी के कारण इन्होंने हुड्डा स्टेशन से उबर टैक्सी बुक की।

इसी बीच अचानक सप्लायर ने उन्हें एक नए नंबर से फोन किया और गोल्ला रवि को सलाह दी कि वे कैब कैंसिल कर दें। वे अपनी कार से उनको लेने के लिए आ रहे हैं। करीब 10 मिनट के बाद उनके लोग कार से आए और उन्हें बाईपास रोड पर एक होटल के सामने ले गए। वहां से स्विफ्ट डिजायर कार में सवार दो व्यक्ति उन्हें लगभग 6 से 8 किमी दूर सुनसान जगह से होते हए एक गांव में ले गए। कमरे में बंद कर मारा, एटीएम छीना दोपहर करीब एक बजे से डेढ़ बजे के बीच कार एक घर के अंदर चली गयी और उन्होंने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। कमरे के अंदर शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें कमरे के अंदर रिसीव किया। वहां पहले से ही 3 लोग मौजूद थे। पीड़ित व्यापारियों ने बताया कि बदमाशों ने जबरन उनके फोन और बटुए, बैग छीन लिए। बदमाशों ने उनके जूते उतरवा कर फर्श पर बैठने की धमकी दी। कमरे के अंदर 5 व्यक्ति और बाहर दो व्यक्ति थे। बाहर वाले व्यक्ति आने जाने वाले लोगों पर नजर बनाए हुए थे।


उन्होंने व्यापारियों को बुरी तरह से धमकाया, थप्पड़ मारे और फोन छीन लिए और अकाउंट पासवर्ड पूछने लगे। पासवर्ड नहीं बताने पर गोली मारने की धमकी दी। अकाउंट पासवर्ड लेने के बाद उन्होंने किसी से ऑनलाइन फंड ट्रांसफर करने का तरीका पूछा। उनमें से पैसों का ट्रांजैक्शन कर लिया। बदमाशों ने एक बैंक अकाउंट में 1 लाख 84 हजार रूपए की रकम ट्रांसफर की तो वही दूसरे खाते में अलग-अलग ट्रांजेक्सन करते हुए कुल 21 लाख 65 हजार रूपए कि राशि उनके बैंक खाते से निकाल ली गई। बदमाशों ने उनके खाते से कुल 23 लाख 49 हजार की राशि अपने खातों में ट्रांसफर कर ली। बदमाशों ने शाम 7 बजे तक दोनों व्यापारियों को घर के अंदर ही बंधक बनाकर रखा। व्यापारियों के द्वारा बार-बार मिन्नत करने के बाद उन्होंने उनका सामान दे दिया और उन्हें उसी स्विफ्ट डिजायर कार में ले गए। उस कार में दोनों व्यापारियों को पीछे बैठाया और दोनों के बगल में एक-एक व्यक्ति बैठा ताकि ये कोई हरकत ना कर सके। बदमाशों ने उनके सिर नीचे करवा दिए ताकि रास्तों की पहचान ना कर सके और उनको जबरन कार में बैठा कर ले गए। बदमाश दोनों व्यापारियों को गुरुग्राम में छोड़कर फरार हो गए।
दो दिन बाद वापस आकर दर्ज करवाया केस व्यापारियों ने गुरुग्राम से हवाई अड्डे तक टैक्सी ली उसके बाद अपने फोन चेक किए तो दोनों के फोन फॉर्मेट कर दिए गए थे। उनके दोनो फोन का सारा डेटा खत्म हो गया था। जैसे-तैसे करके दोनो व्यापारी एयरपोर्ट पहुंचे। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उन्होंने अपने बैंक खातों की जांच की तो पता चला कि उनके खाते से बदमाशों ने 23 लाख 49 हजार रुपये निकाल लिए थे। भिवाड़ी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.