अलवर। दिनेश लेखी)मामला अलवर जिले का है जहां एक दलित नाबालिग की समुदाय विशेष के लोगों ने मामूली सी बात पर पीट पीटकर हत्या कर दी। आरोपी पुलिस पकड़ से दूर है घटना के विरोध में भीम आर्मी, विश्व हिंदू परिषद, हिंदू संगठनों और भाजपा नेताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया शव रखकर रास्ता जाम किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

पुलिस ने बताया कि अलवर जिले के बड़ौदामेव थाना इलाके में ओमप्रकाश पुत्र सोनाराम जाती बैरवा निवासी भट्ट पुराने एक मुकदमा दर्ज कराया है कि मेरा बेटा मोटर साइकिल पर साइकिल पर जा रहा था सायंकाल 7:00 बजे बड़ौदामेव से भरतपुर जा रहा था । रास्ते में मीना का बास में मेरे पुत्र योगेश की रसीद पठान, मुबीना पठान निवासी मीना का बास थाना बड़ोदमेव में पकड़कर मारपीट की। और अपनों के साथ आठ 10 लोगों ने और योगेश को घेर लिया और उसके साथ जोरदार मारपीट की और आरोप लगाया कि योगेश ने उनकी लड़की के टक्कर मार दी ,जबकि योगेश इस बात से इंकार करता रहा ।लेकिन आरोपियों ने उसकी एक नहीं सुनी और भीड़ उस पर लाठी-डंडों और लात घुसा से पिटाई करते रहे। पिटाई से घायल होने पर उसके कान से खून बहने लगा ।मेरे बेटे को कुछ लोगों ने बचाकर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया हालत गंभीर होने पर उसे जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मृतक के पिता ने कराई नामजद रिपोर्ट

मृतक के पिता ने 15 सितम्बर की घटना की 17 सिंतम्बर को मुकदमा दर्ज कराया। मृतक के पिता ने 17 सिंतम्बर को ही आरोपियों के खिलाफ SC, ST एक्ट अन्य धाराओं में दर्ज कराया

मॉब लिंचिंग में घायल युवक ने तोड़ा दम

सवाई मानसिहं में इलाज के दौरान ही गंभीर रूप से घायल योगेश ने 18 सितंबर को देर रात ही दम तोड़ दिया । जिसकी सूचना पर आस पास के क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई ।जैसे ही मृतक का शव पहुंचा तो रास्ते में ही अलवर ,भरतपुर मार्ग पर शीतल व बड़ौदामेव के बीच स्थित ईदगाह पर शव को रखकर परिवार सहित क्षेत्रवासी मांग करने लगे। जिस पर थाना अधिकारी चंद्रशेखर शर्मा ने सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दी जिस पर वृत्त पुलिस उप अधीक्षक लक्ष्मणगढ़ राजेश शर्मा अपने सर्किल पुलिस जाब्ता लेकर के पहुंचे । जिसमें लक्ष्मणगढ़ थाना अधिकारी अजीत सिंह, स्पेशल पुलिस जाब्ता एडिशनल एसपी श्रीमन मीणा , व एडिशनल एसपी सरिता सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारियों का दल मौजूद रहा । जिसमें दोपहर 2:00 बजे से लेकर के सायकाल 7:00 बजे तक गहमागहमी रही । इस दौरान महिलाओं का हुजूम सड़कों पर आ बैठा पुलिस शव को ले जाना चाह रही थी पर महिलाएं शव को हाथ लगाने नहीं दे रही थी ।

भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार किया

इधर भीम आर्मी सेना भी आ पहुंची और भीम आर्मी सेना भरतपुर के अध्यक्ष साहब सिंह को गिरफ्तार किया है। भीम आर्मी सेना के द्वारा शव को उठाने को इंकार कर दिया। भीम आर्मी ने सरकार के सामने छह प्रमुख मांगे रखी। मृतक योगेश के साथ मारपीट करने वाले सभी आरोपियों की अति शीघ्र गिरफ्तारी हो। थाना अधिकारी बड़ौदामेव व एसआई इलियास खान की घोर लापरवाही रही है पक्षपात पूर्ण विहार रहा है उन्हें तुरंत निलंबित किया जाए। मृतक परिवार को आजीविका का सहारा नहीं है। तो तुरंत सरकार से 30 लाख रूपए की आर्थिक मदद करे।

भीम आर्मी अध्यक्ष की रिहाई के बाद उठाया शव

पुलिस ने मदनलाल के द्वारा की गई तहरीर रिपोर्ट को एफ आई आर नंबर 336/2021 ने पत्रावली शामिल कर एससी एसटी एक्ट के तहत जांचकर कार्रवाई करें।

दिन भर चली जाना जाने के बीच विश्व हिंदू परिषद और भाजपा कार्यकर्ताओं हिंदू संगठनों ने भी भीम आर्मी की मांगों का समर्थन किया और भीम आर्मी के भरतपुर के जिला अध्यक्ष साहब सिंह की रिहाई के बाद भी बाद ही शव का पोस्टमार्टम करा कर अंतिम संस्कार को तैयार हुए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.