उत्तर प्रदेश । खबर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से है जहां पर आंदोलन कर रहे किसानों पर गृह राज्यमंत्री अनिल मिश्र के बेटेऔर उसके दोस्तों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप है । गाड़ी के नीचे आने से 4 किसानों की मौके पर ही मौत हो गई और करीब आधा दर्जन किसान गंभीर रूप से घायल हो गए । जैसे ही किसानों को इस घटना के बारे में जानकारी लगी किसानों ने हंगामा किया और इस घटना को किसान आंदोलनों को कुचलने की साजिश बताते हुए रास्ता जाम कर दिया । बताया जा रहा है की किसानो ने गाड़ी में सवार 4 भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट पीट कर हत्या कर दी। मंत्री के काफिले में शामिल 2 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। मंत्री का कहना है कि मेरा बेटा काफिले में शामिल नहीं था यदि होता तो ये उसे भी मार देते।

मंत्री के बेटे पर कुचलने के आरोप

बताया जा रहा है कि किसान अनिल मिश्र के दौरे का सड़क किनारे खड़े होकर विरोध कर रहे थे। इसी दौरान मिस्र के काफिले की एक गाड़ी किसानों पर चढ़ गई और हादसे में तीन किसानों की मौके पर ही मौत हो गई ,और 8 किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी से दुर्घटना हुई उस गाड़ी को गृह मंत्री अनिल मिश्र टेनी का बेटा चला रहा था। किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर का आरोप सरकार किसान आंदोलन का तो कुछ नहीं कर सकी ,अब आंदोलन कर रहे किसानों को कुचल कर उन्हें डराना चाहती है, लेकिन किसान डरने वाले नहीं है। किसान आखिरी दम तक विरोध करेंगे।

राकेश टिकैत ने लगाया जानबूझकर कुचलने के आरोप

वही किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार पर और गृहमंत्री अनिल मिश्र के बेटे पर किसानों पर जानबूझकर गाड़ी चलाने फायरिंग करने और मारने पीटने का आरोप लगाया है । उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन करके लौट रहे थे। लौटते समय किसानों पर हमला किया गया ।लाठियां बरसाई गई और फायरिंग करके उन्हें डराने की कोशिश की गई और किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर उनकी हत्या कर दी ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.