पार्टी आलाकमान तय करती है, किसका उपयोग कहां करना है

गुजरात का प्रभारी बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है

जयपुर। गुजरात के साथ दमन द्वीप और दादर नगर हवेली के प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी मिलने के बाद चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा परिवर्तन का संकल्प लेकर गुजरात रवाना हुए हैं इससे पहले रघु शर्मा अपने आवास पर मीडिया से रूबरू हुए इस दौरान कहां की मेरी प्राथमिकता कांग्रेस पार्टी है मैं कांग्रेस संगठन का आदमी हूं मेरी सारी जिंदगी संगठन को मजबूत बनाने निकली है इसलिए मेरी भी मेरी पार्टी है बैठक में जो जिम्मेदारी मुझे दी थी उसे मैं बखूबी निभा लूंगा और गुजरात हो दमनदीप हो दादर नगर हवेली हो कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेंगे और संगठन को खड़ा करेंगे एक अन्य सवाल के जवाब में शर्मा ने बताया कि मंत्रिमंडल का विस्तार करना है नहीं करना मुख्यमंत्री जी का क्षेत्राधिकार है मुझे पार्टी आलाकमान जो आदेश देगा मैं उस आदेश की पालना करूंगा पार्टी में काम करने के लिए ही आए हैं सत्ता मारे पास है मंत्री रहना मेरे लिए जरूरी है जो पार्टी का आदेश होगा वही मेरे लिए सर्वोपरि है इस जमाने में केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा

गुजरात में कोई सवाल करने वाला है क्या?

गुजरात में कोई सवाल करने वाला है क्या? 2017 भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी 4 साल सरकार चली और 4 साल बाद में पूरी की पूरी सरकार का चेहरा बदल दिया गया ।आखिर क्या कारण रहा ,मंत्रियों ने काम नहीं किया ,या मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप थे, इन सब बातों के जवाब नहीं दिए गए और पूरा मंत्रिमंडल बदल दिया गया। भारतीय जनता पार्टी ने चेहरा बदलकर साबित किया कि हम निकम्मे थे।

हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस पार्टी की बड़ी ताकत

हार्दिक पटेल हमारी ताकत है। जिग्नेश मेवाणी बड़े दलित नेता है। जी भी लोग कांग्रेस के साथ खड़े होंगे उनका साथ लेंगे। पुराने नेताओं का मार्गदर्शन रहेगा।

गुजरात में काम करने पुराना अनुभव

रघु शर्मा का कहना है कि मैंने 2002 में भी वहां काम किया। 4 जिलों का प्रभारी रहा जहाँ सफलता मिली थी, 26 सीटों में से अधिकांश सीटों पर जीत दर्ज की थी।

हिंदुत्व का ठेका बीजेपी ने ले रखा है क्या?

बीजेपी वाले स्वम्भू हिंदुत्व का ठकेदार मानते है। क्या में हिन्दू नहीं हूं। बीजेपी वाले तुष्टिकरण की राजनीति करते है। राजनीति में धार्मिक भावनाओं को भड़काकर राजनीति करना उचित नहीं है।मुद्दों पर चुनाव नीतियों, कार्यक्रम के आधार पर लड़ो।

गुजरात में जिम्मेदारी निभाउंगा

छात्र राजनीति में दस -दस मुकदमें लगें। छात्र राजनीति में जेल में रहा। इसलिए ये कोई बात नहीं है। जिंदगी चुनौती है। सेंट्रल जेल में 17 18 साल में छात्र राजनीति में बंद रहा हूं। मुझे न ईडी का डर है, न सीबीआई का, पार्टी जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाउंगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.