जालोर। राजस्थान के जालौर में प्रसिद्ध मामा के मंदिर में दलित युवक जितेंद्र मेघवाल दर्शनों के लिए कतार में लगा हुआ था। तभी उसके साथ स्थानीय 3-4 युवकों ने गालियां देते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। युवकों का कहना था कि यह मंदिर तेरे दर्शनों के लिए नहीं है। आरोपी युवकों ने दलित युवक को पास ही ले गए वहाँ ले जाकर उसके साथ जातिगत गालियां देते हुए मारपीट की। सभी युवक शराब के नशे में थे। उन्होंने कहा कि तू नीच जाति का है मंदिर में चढ़ने की तेरी हिम्मत कैसे हुई। इसके बाद युवक जान बचाकर भागा। वहां मौजूद कुछ युवकों ने बचाने का प्रयास किया । इस बीच मौका देखकर पीड़ित जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया।

मारपीट के बाद दी जान से मारने की धमकी

युवक के साथ मारपीट के बाद आरोपियों ने उसे पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने पर जान से मारने की धमकी दी। यहां तक कि परिवार के लोगों को भी धमकाया जा रहा है। इसके बाद पीड़ित युवक ने आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करा दिया है। जालोर कोतवाली थाना पुलिस ने अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जांच करने पर पीड़ित की पहचान की गई। इसके बाद पीड़ित से पूछताछ की गई जिसमें पीड़ित ने मारपीट की बात स्वीकार की। लेकिन आरोपियों के डर के मारे मुकदमा दर्ज नहीं कराया था । लेकिन जब पुलिस ने खुद भरोसा दिलाया तो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

दलित युवक की हत्या , महिला की रेप के बाद हत्या, युवती की हत्या से लोगों में आक्रोश

पीलीबंगा में चार दिन पूर्व एक दलित युवक की हत्या कर दी गई। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार धरने प्रदर्शन से जागा प्रशासन।

जयपुर के बस्सी इलाके में दलित महिला को पहले लिफ्ट सी बाद उसका अपहरण कर उसके साथ रेप किया और विरोध करने पर हत्या ।

झालावाड़ में दलित युवती ने मुस्लिम युवक का प्रेम प्रस्ताव ठुकराया युवक ने गला रेतकर हत्या कर दी। आरोपी को विरोध के बाद गिरफ्तार किया। या तरह की घटनाएं दिल दहलाने वाली है। दलित समाज मे इन तरह की घटनाओं से रोष बढ़ रहा है। लोगों ने मुख्यमंत्री इस दलित समाज पर बढ़ रहे अत्याचारों पर लगाम लगाने की मांग की है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.