सोनिया ने दी अनुशासन की सीख

राहुल ने कहा पद सम्भालने करूंगा विचार

नई दिल्ली। दिल्ली में चल रही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में एक बार फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग उठी। राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी की सीनियर नेता अंबिका सोनी ने की। राहुल गांधी को पार्टी की कमान सम्भलनी चाहिए। अध्यक्ष पद पर अगले साल सितंबर में चुनाव करने की शनिवार को इसका ऐलान कर दिया गया।

चुनाव की तारीख और दूसरी बॉडीज के चुनाव की तारीख पार्टी के अधिवेशन के बाद की जाएगी । हमने कहा कि अंबिका सोनी ने कहा कि सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए । हालांकि यह उन पर निर्भर करता है ,वह क्या निर्णय लेते हैं ,इससे पहले बैठक में मौजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी यह बात उठाई । उन्होंने कहा कि राहुल को कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए और सभी लोग इस बात पर समर्थन करते हैं ।दोनों नेताओं और CwC की बैठक में मौजूद नेताओं के समर्थन के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वे दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनने पर विचार करें ।

सोनिया बोली में फूल टाइम प्रसिडेंट

सोनिया गांधी बोली मैं फुल टाइम प्रेसिडेंट हूं। सोनिया गांधी ने पार्टी के जी-23 नेताओं को साफ सन्देश दिया कि वे ही पार्टी की फूल टाइम अध्यक्ष है। बता दें कि जी23 तातपर्य उन नेताओं से हैं जिन्होंने पिछले साल सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कांग्रेस में बड़े बदलाव और full-time प्रेसिडेंट की आवश्यकता बताई थी । सोनिया ने बिना नाम लिए पार्टी नेताओं को यह नसीहत दी कि वे अपनी बात उनसे सीधे करे। लेकिन उनसे मीडिया के जरिए बात ना करें । उन्होंने कहा में फूलटाइम प्रेसिडेंट हूँओर पृरी तरह से सक्रिय भी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.