जयपुर । सांगानेर से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे पुष्पेंद्र भारद्वाज ने आज स्थानीय लोगों के साथ राजस्थान सरकार में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को ज्ञापन देकर सांगानेर इलाके की करीब 80 कॉलोनियों के नियमन की मांग की । पुष्पेंद्र भारद्वाज ने यूडीएच मंत्री को बताया कि सांगानेर के आसपास की करीब 80 कॉलोनियों में घनी आबादी है। सभी लोग वर्षों से बसे हुए हैं। सरकार की ओर से सभी सुख सुविधाएं दी गई है । इसके बावजूद भी राजस्थान आवासन मंडल इन्हें बार-बार परेशान करता है। जबकि यह कॉलोनियां आवासन मंडल के भूमि अवाप्ति से पूर्व ही विकसित रूप से बसी हुई है। राजस्थान आवासन मंडल को इनके नियमन का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए और जो व्यवधान आ रहा है उसे दूर करना चाहिए।

आवासन मंडल अटका रहा है नियमन में रोड़े

भारद्वाज का आरोप है कि पूर्व में भी इन कॉलोनियों के नियमन की मांग को लेकर वह स्थानीय लोगों के साथ मंत्री से मुलाकात कर चुके हैं । लेकिन आवासन मंडल के कुछ अधिकारी- कर्मचारी इस मामले में व्यवधान अटका रहे हैं । वे नहीं चाहते कि इन कॉलोनियों का नियमन हो जबकि यहां पर हजारों की संख्या में लोग वर्षों से रह रहे हैं और कॉलोनियों में सभी सुविधाएं सरकार की तरफ से दी गई है । सबसे खास बात है कि आवासन मंडल के भूमि अवाप्ति से पूर्व की बसी हुई है सभी कॉलोनियों इसके बावजूद इनका नियमन नहीं होना आवासन मंडल की हठधर्मिता है।

धारीवाल ने लिया संज्ञान

कांग्रेसी नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज के बताने पर धारीवाल काफी सहमत नजर आए और उन्होंने आवासन मंडल के अधिकारियों को सांगानेर के आसपास बसी सभी 80 कॉलोनियों में नियमन में आ रही अड़चनों को दूर करने के निर्देश दिए । कहा कि लोगों को राहत देने के लिए आवासन मंडल को जरूरत पड़े तो कुछ रियायत देकर इसे नियमन करने की पहल करें।

यह थी यह थे प्रतिनिधिमंडल में शामिल

पुष्पेंद्र भारद्वाज के साथ प्रतिनिधिमंडल में पार्षद, कांग्रेस के पदाधिकारी स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद रहे जिनमें गंगा राम मीणा ,शंकर लाल शर्मा ,राम प्रसाद चौधरी ,परशुराम चौधरी ,राधा किशन शर्मा, ओम प्रकाश चौधरी और प्रकाश सक्सेना सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.