जयपुर । तमिलनाडु मैं हुएसीडीएस हेलीकॉप्टर हादसे में झुंझुनू का जवान कुलदीप राव भी शहीद हो गया । कुलदीप राव एयरफोर्स में पायलट थे और मुलतः झुंझुनू जिले के रहने वाले है।। हादसे की जानकारी के बाद से उनके परिवार में मातम छा गया और गांव में शोक की लहर छा गई।

पिता रामसिंह भी सेना में

शहीद पायलट कुलदीप राव के पिता रामसिंह भी सेना में है और वे लखनऊ में पोस्टेड है। परिवार भी उनका लखनऊ और जयपुर के कारवाड़ इलाके में रहता है । घटना के बाद उनके पिता और परिवार के सदस्य जयपुर के लिए रवाना हो गए है। अब जयपुर से पायलट कुलदीप राव की पार्थिव देह के साथ परिवार के अन्य सदस्य झुंझुनू स्थित मूल गांव में ही जाकर सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार करेंगे।

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया पहुंचे साहित्यकर शहीद के घर

हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में जयपुर के पायलट कुलदीप राव की शहादत की जानकारी के बाद राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया राव के आवास पर पहुंचे और उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया । उनकी शहादत को नमन किया । कटारिया ने कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार और मैं खुद परिवार के साथ हूं।

घरडाना में होगी अंतिम विदाई

शहीद के पिता रामसिंह और गांव के सरपंच संदीप राव ने कहा कि अब शहीद की अंतिम विदाई गांव में ही होगी ।परिजनों को गांव के लिए रवाना किया जा रहा है । गांव में कुलदीप राव की शहादत की सूचना के बाद से मातम पसर गया है ।गांव में कल से ही चूल्हे नहीं जले हैं । पायलट राव के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है ।सभी परिचित उनको बेटे की शहादत पर संवेदना व्यक्त कर रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.