झुंझुनूं। तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस प्रमुख बिपिन रावत के साथ शहीद हुए शेखावाटी के जवान कुलदीप राव के निधन पर उनकी मां बोली बेटे की शहादत पर तो फक्र है, लेकिन अब देश की सेवा का संकल्प नहीं तोडूंगी और अपनी बहू को देश की सेवा के लिए सेना में भर्ती कराएगी यह कहते हुए मां कमला फफक पड़ी और उनके रुलाई के कारण आसपास खड़े सभी लोगों की आंखों से अश्रुधारा बह निकली। ऐसी बहादुर मां का बहादुर बेटा था, पायलट कुलदीप राव। शूरवीर बेटे को शत शत नमन और शूरवीर बेटे की मां के चरणों में बार-बार प्रणाम!

शहीद कुलदीप राव की शेरदिल माँ कमला देवी

शेखावाटी के सपूत के निधन पर गांव में पसरा मातम

झुंझुनू जिले के घरदाना खुर्द का जवान कुलदीप सिंह राव कुन्नूर के हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हो गया। इस दौरान वह भी सीडीएस बिपिन सिंह रावत के साथ सहायक पायलट के रूप में कोयंबटूर से कन्नूर जा रहे थे। शहीद कुलदीप राव 2013 में एयरपोर्स में भर्ती हुए थे। इससे पहले उन्होंने अपने पिता रणधीर सिंह राव जो भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त हो चुके थे उनके साथ रहकर मुंबई में ही bsc-it की पढ़ाई की थी। कुलदीप के शहीद होने के बाद गांव में गमगीन माहौल है । उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में ही होगा इसको लेकर गांव वालों ने तैयारियां शुरू कर दी है।

गांव पहुँचे परिजन नेताओं का लगा तांता

शहीद कुलदीप सिंह राव भाई बंधु और सरपंच उम्मेद सिंह राव ने बताया कि गांव के लाडले को नम आंखों से अंतिम विदाई दी जाएगी । युवाओं ने शहीद की सहादत के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी शुरू कर दी है । वही शहादत की खबर सुनने के बाद परिवहन मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला ,सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्र सिंह गुड्डा ,मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ जितेंद्र सिंह, डॉक्टर राजकुमार शर्मा ,सांसद नरेंद्र कुमार, पूर्व सांसद संतोष अहलावत ,विधायक सुभाष, जिला प्रमुख हर्षिनी कुल्हरी ,भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मंडिया समेत सैकड़ों लोगों ने कुलदीप के निधन पर शोक जताया।

परिवार में पसरा मातम

शहीद हुए जवान और हेलीकॉप्टर के पायलट स्पाइडर लीडर का परिवार जयपुर से घरडाना खुर्द पहुंचा तो मां कमला सहित पूरा परिवार बेटे के गम में डूब गया। बेटे की शहादत भले ही उनका सर ऊंचा कर रही हो, लेकिन एक मां का दिल बेटे की शहादत पर रोता भी है । वहां पर ग्रामीणों और रिश्तेदारों का रो रो कर बुरा हाल था। हालांकि सब एक दूसरे को सांत्वना दे रहे थे लेकिन फिर भी जिसका बेटा जाता है, उसका हाल वही जानता है।

दो साल हुए शादी को

पायलट कुलदीप राव 2013 में एयरफोर्स में भर्ती हुए थे 2 साल पहले ही उनकी शादी मेरठ की अश्वनी डाका के साथ 19 नवंबर 2019 को हुई थी उनकी एक बहन अमिता इंडियन कोस्ट गार्ड में डिप्टी कमांडेंट के पद पर कार्यरत है मां कमला देवी ग्रहणी है हादसे के बाद से ही भीतर गांव चिड़ावा के घरदाना खुर्द में गमगीन माहौल है पत्नी भी बेसुध है

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.