बहु को ससुर ने दी थी क्रेटा कार

समाज मे पेश की थी मिसाल, लालच में पकड़ा गया

जयपुर । समाज में उदाहरण प्रस्तुत करने के लिए बहू को दी थी शादी में क्रेटा कार और बेटे ने दहेज में दिया था ससुराल पक्ष से ₹1 और ना रेट और नारियल। समाज में लोगों ने खूब वाह वाह की । झुंझुनू जिले के सुजानगढ़ में इस तरह का पहला विवाह था जहां किसी ने ₹1 नारियल लेकर सरकारी नौकरी में रहते हुए शादी की हो । यहां तक की नारकोटिक्स विभाग में तैनात इंस्पेक्टर अमन फोगाट के पिता ने दहेज नहीं लेते हुए अपने बहू को खुद क्रेटा कार देकर समाज में एक उदाहरण प्रस्तुत किया था ।लेकिन पिता के नाम को समाज में ऊंचा करने के बजाए अमन फोगाट ने 200000 की रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने पर सब कुछ कराधरा बेकार कर दिया।

एनडीपीएस एक्ट में फंसाने की धमकी देकर ली रिश्वत

जयपुर में मेडिकल स्टोर संचालक को एनडीपीएस एक्ट के झूठे मामले में फंसाने की एवज में ₹200000 की रिश्वत लेने वाला केंद्रीय नारकोटिक्स इंस्पेक्टर को बुधवार शाम एसबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया । आरोपी रिश्वत देने वालों को खुद की बाइक पर बिठा कर इधर-उधर घूमता रहा । बाद में छोड़ दिया। लेकिन पीछे – पीछे एसीबी की टीम भी पहुंच गई और उस पर अमन फोगाट को गिरफ्तार कर लिया ।अमन फोगाट झुंझुनू के सुजानगढ़ का रहने वाला है और अभी विद्याधर नगर के निर्माण विहार स्थित सरकारी आवास में रहता है । केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो जयपुर में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि पीड़ित ने 6 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स में तैनात इंस्पेक्टर अमन ने धमकी दी थी कि 5 लाख रुपये नहीं दिए तो एनडीपीएस एक्ट में फंसा देगा। बाद में सौदा दो लाख में तय हुआ। शिकायत पर एसपी कालूराम रावत के सुपरविजन में एडिशनल एसपी हिमांशु कुलदीप और अन्य लोगों की टीम उसके पीछे लगा दी गई आखिरकार आरोपी रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

डमी नोट दिए

पीड़ित रिश्वत के लिए ₹30000 भारतीय मुद्रा और ₹170000 के नकली नोट लेकर गया एसीबी टीम के स्पेक्टर जब घर पहुंची तो उसने रिश्वत की रकम को घर पर रखे ₹600000 की थैली में रखकर वेंटिलेटर विंडो से फेंक दिया जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.