टोंक सवाईमाधोपुर सांसद है जौनापुरिया

दंगा भड़काने का है आरोप

आपदा प्रबंधन महामारी एक्ट के उल्लंघन का भी है मुकदमा दर्ज

टोंक। टोंक सवाई माधोपुर के सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती गिरफ्तारी हो सकती है जौनपुरिया पर दंगा भड़काने और आपदा प्रबंधन महामारी एक्ट के उल्लंघन सहित कई मुकदमे दर्ज है जिनमें पुलिस को सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया की तलाश है पुलिस ने उनके घर पर भी नोटिस चस्पा किया है अब उनकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है।

लॉकडाउन के उल्लंघन का आरोप

मालपुरा के थानाधिकारी कैलाश बिश्नोई ने बताया कि सांसद ने 21 अगस्त 2020 में कोरोना के लगे लॉकडाउन का उल्लंघन कर मालपुरा कस्बे में बड़ी संख्या में लोगों के साथ धरना दिया था। सांसद ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना दिया था। इस मामले में पुलिस ने सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया , विधायक कन्हैया लाल चौधरी समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया था। पुलिस इस मामले में 5 आरोपियों की जमानत हो गई है । वहीं 9 लोगों की तलाश जारी है। इसमें सांसद और विधायक का नाम भी शामिल है। पुलिस कोर्ट के जरिये वारंट पर लेने की तैयारी कर रही है।

तिरंगा झंडा यात्रा के दौरान भड़काने वाला भाषण देने का आरोप

सांसद पर सवाई माधोपुर में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़काऊ भाषण देने का भी आरोप है, जिसके कारण शहर में दो वर्गों में तनाव हो गया था और दंगा हो सकता था ।जिसे पुलिस ने बमुश्किल नियंत्रण किया था। 29 अगस्त 2018 में भी सांसद के खिलाफ दंगा भड़काने का मुकदमा दर्ज है। इसको लेकर भी पुलिस कई नोटिस जारी कर चुकी है। दोनों मामले की जांच सीआईडी सीवीवी कर रही है दंगा भड़काने के मामले में सांसद की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.