जयपुर। जिले के जमवारामगढ़ इलाके में खतेहपुरा गांव में एक महिला की दिनदहाड़े पैर और गर्दन काट कर चांदी में कड़े लूटने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया।

ऑनलाइन सट्टे में हारने के बाद बनाई लूट की योजना

जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि 19 अक्टूबर 2021 को खतेहपुरा गांव में दिनदहाड़े बकरियां चरा रही वृद्ध महिला गीता शर्मा की हत्या कर दी थी ।हत्यारा महिला में पैर काटकर चांदी के कड़े ले गया। गर्दन भी काट दी, कानों से अन्य सोने के आभूषण भी चुरा लिए। घटना के बाद लोगों ने आंदोलन भी किया।

पुलिस ने 3 महीने 11 दिन में करीब 700 संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की उसके बाद हत्या का मास्टरमाइंड पुलिस के हाथ लगा। आरोपी हत्यारा गीता देवी शर्मा के गांव का ही रहने वाला है । मनीष अग्रवाल ने बताया किपवन बलाई ने ऑनलाइन सट्टे में हारने के कारण मृतका के कड़े लूटने की योजना बनाई । पुलिस ने मुख्य आरोपी पवन बलाई सहित सहित चार अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। हत्या के मुख्य आरोपी पवन बलाई ने पुलिस को बताया कि ऑनलाइन सट्टे में हारने के बाद कर्जा हो गया। इसके बाद उसने लूट की योजना बनाई । मृतका गीता देवी गांव के बाहर खेतों में पशु चराने जाती थी ,यह बात सबको पता थी । आरोपी ने घटना वाले दिन दोपहर में लूट की योजना बनाई और वह खेतों में मृतका के पास पहुंच गया। महिला अकेले ही पशु चरा रही थी आरोपी ने महिला को बातों में उलझाया और कुल्हाड़ी से वार करके दोनों पैर के कड़े लूट लिए। महिला की हत्या कर फरार हो गया। घटना के बाद मुख्य आरोपी एक चांदी का कड़ा अपने पड़ोसी सूरज बेच दिया और दूसरे को दिनेश को दे दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी पवन बलाई और लूट का माल खरीदने वाले सोनू, दिनेश, विष्णु को भी गिरफ्तार कर लिया ।आरोपियों से लूट के चांदी के कड़े भी बरामद कर लिए। पूछताछ के दौरान पुलिस को और भी खुलासे होने की संभावना नजर आ रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.