पीएम मोदी, सीएम योगी, प्रियंका ने जताया शोक

हल्दी की रस्म के दौरान हुआ हादसा

मृतकों में सभी महिलाएं और बच्चियां

पुराने कुएं की छत ढहने से सभी पानी और मलबे में दबे

कुशीनगर । यूपी जनपद के कुशीनगर में दर्दनाक हादसा हो गया । शादी समारोह में आए मेहमान घर के बाहर बने कुआं दहने से उसमें समा गए । जिसस जिसमें 13 लोगों की कुएं में डूबने और मलबे में दबने से मृत्यु हो गई और कई लोग घायल हो गए । जिला अधिकारी यशराज लिंगम ने बताया कि यह हादसा नेबुआ नोरंगिया थाना इलाके में हुआ।

मृतको में महिलाएं और बच्चियां शामिल

हादसे के बाद घर में मातम पसर गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी लोग वैवाहिक कार्यक्रम में शरीक होने आए थे और घर के सामने बने कुए पर लगी पट्टियां लगी छत पर बैठे थे । लेकिन अधिक लोग बैठ जाने के कारण है छत भरभरा कर गिर गई। उसके चलते छत पर बैठे सभी महिलाएं और बच्चियां कुए में मलबे के साथ समा गई। हल्दी की रस्म अदायगी कर रही थी। अधिकांश लोगों की मौत पानी में डूबने और मलवा ऊपर गिरने से हुई है। घायलों को और मृतकों को कोई से बड़ी मुश्किल से बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया ,जिनमें से कई कि रास्ते में तो कई लोगों के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक सचिद्र पटेल मैं टीम पहुंचे और ग्रामीणों को साथ मिलकर रेस्क्यू अभियान चलाया।

पीएम मोदी प्रियंका और योगी ने जताया शोक

हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री आदित्य योगी आदित्यनाथ और प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर हादसे पर शोक व्यक्त किया है । परिजनों को दुख की इस घड़ी को सहन करने की ईश्वर से प्रार्थना की है ।राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का भी ऐलान किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.