नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में एक बार फिर ईडी ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस भेजा है । ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंडर सेक्शन 50 में दोनों को 8 को पूछताछ में मौजूद रहने के निर्देश दिए है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी दिल्ली में रहेंगे तो जरूर पूछताछ के लिए जाएंगे। एजेंसी ने नेशनल हेराल्ड मामले में दोनों नेताओं को शामिल होने को कहा है । इस केस में कांग्रेस के 2 बड़े नेता पवन बंसल और मलिकार्जुन खरगे को तो 12 अप्रैल को जांच में शामिल किया गया था।

सुब्रमण्यम स्वामी ने दर्ज कराया था केस

आपको बता दें कि 2014 में सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया और राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसमें स्वामी ने गांधी परिवार पर 55 करोड़ की हेराफेरी का आरोप लगाया था ।

कांग्रेस के नेताओं ने खोला मोर्चा

कांग्रेस में नोटिस मिलने के बाद केंद्र सरकार पर कांग्रेस नेताओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है । वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मनगढ़ंत आरोप है और प्रतिशोध की भावना है। इस केस में ईडी को कुछ नहीं मिलेगा राहुल गांधी बाहर है उनके लिए समय मांगेंगे। सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 मैं आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी ने फंड से राहुल और सोनिया गांधी को ₹90 करोड़ रुपये दिए थे। इसका मकसद जनर्ल्स की 2000 करोड़ की संपत्ति हासिल करना था उसके लिए गांधी परिवार ने महज ₹50लाख की मामूली रकम दी थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.