झालावाड़ ।आज सवेरे झालावाड़ के खेल संकुल से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकल पड़ी। पुलिस काफिले में तेजी से हलचल हुई राहुल गांधी तेज कदमों के साथ कैंप से निकलकर सड़क पर आ गए । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,सचिन पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा सहित अधिकांश मंत्रिमंडल के सदस्य ,कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी पहले से ही इंतजार कर रहे थे ।

वे भी राहुल गांधी के साथ जुड़ गए। दिन निकलने के साथ-साथ कोहरा छंटता गया और भीड़ बढ़ती गई । जैसे जैसे सूर्य की रोशनी बढ़ती गई भारत जोड़ो यात्रा में भी भीड़ बढ़ रही थी। राहुल गांधी की आज की यात्रा हिरिया खेड़ी तक पहुंचेगी जो कोटा की रामगंजमंडी विधानसभा में आता है।

राहुल गांधी यात्रा का पहला पड़ाव देवरी घाटा पर पूरा कर लिया । यहां पहुंचकर सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चाय नाश्ता किया। लगभग 13 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद कार्यकर्ता सुस्ता रहे हैं और अब लंच के बाद लगभग 3:00 बजे बाद में फिर से यात्रा का अगला पड़ाव शुरू होगा।

यात्रा में जगह-जगह लोग राहुल गांधी का स्वागत कर रहे हैं और अभिनंदन कर रहे हैं राहुल गांधी भी लोगों का अभिनंदन स्वीकार कर रहे हैं और इस दौरान वे किसानों गरीबों ,मजदूरों ,दलितों ,आदिवासियों ,मुसलिम महिलाएं, बच्चों और अन्य लोगों से मुलाकात भी कर रहे हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं का भी हाथ हिला कर लाकर किया अभिवादन

यात्रा एक स्थान पर राजस्थान सरकार के खिलाफ चल रही भाजपा की जन आक्रोश यात्रा के बैनर पोस्टर लगे हुए थे और कार्यकर्ता छत पर चढ़े हुए थे । यह देखकर राहुल गांधी ने उन सभी का हाथ हिला कर अभिवादन किया । हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूर थोड़ी हुटिंग की लेकिन राहुल गांधी फ्लाइंग किस देते रहे और हाथ मिलाकर अभिवादन करते रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.