अजमेर। राजस्थान में शनिवार को सॉरी सेकंड ग्रेड भर्ती टीचर्स भर्ती परीक्षा मैं उस समय रोला पड़ गया जब स्टूडेंट ओं के पेपर देने से पहले ही पेपर लीक होने की खबर आ गई। पुलिस के अनुसार उदयपुर में 40 स्टूडेंट बस में पेपर सॉल्व करते पकड़े गए । इसे लेकर अजमेर उदयपुर अलवर समेत राज्य भर में छात्रों ने हंगामा और प्रदर्शन किया जयपुर में शिक्षा राज्य मंत्री जायदा खान के घर का घेराव किया और सरकार से इस मामले में आरपीएससी चेयरमैन को बर्खास्त करने की मांग की। इसके बाद आनन-फानन में सुबह 9:00 बजे शुरू होने वाले पेपर को कैंसिल कर दिया गया। अब दूसरी पारी का पेपर हो रहा है सिर्फ सुबह का पेपर स्थगित कर दिया गया है । इसमें 400000 अभ्यर्थी बैठने वाले थे अब यह पेपर फिर से होगा कब होगा इसकी तारीख चल रही कुछ ना कर दी जाएगी।

पुलिस की बड़ी भूमिका

उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि पेपर लीक होने की जानकारी देर रात में भी मिली। इसमें एक हैड कांस्टेबल की बड़ी भूमिका बताई जा रही है। शर्मा ने बताया कि इसके बाद हमने 10 व्यक्तियों की टीम बनाकर अलर्ट किया। इस पर बेकरिया थाने के बाहर एक बस को देखा । वह संदिग्ध लगने पर छानबीन की बस में बैठे लोगों के पास कुछ पेपर थे जो ओरिजिनल पेपर के सवालों से मिलते जुलते थे। जैसे -जैसे ही बस को पकड़कर पूछताछ की गई तो मामले का खुलासा हो गया।

मास्टरमाइंड सुरेश विश्नोई गिरफ्तार

पेपर लीक गिरोह का सरगना स्कूल का मास्टर निकला । सुरेश विश्नोई जोधपुर का रहने वाला है। सुरेश विश्नोई ने ही पूरा प्लान बनाया था और बस किराए पर ली थी। जिस समय के साथ पकड़ा गया उसका एक साथी भजनलाल डॉक्टर है । दोनों ने मिलकर ही ₹1000000 में व्यापार से भेजा था पर्चा कहां से और कैसे खरीदा गया अभी यह जांच में स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस एसओजी की टीम अब आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.