डॉक्टर मीणा और गोलमा देवी ने निभाई माता-पिता की भूमिका

डा मीणा ने निभाया वादा

राजेंद्र मीणा ने किया भाई का फर्ज अदा

बैरवा समाज के पंच पटेलों ने जताया डॉ मीणा का आभार

जयपुर।राज्यसभा सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा और पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने निभाया माता पिता का फर्ज और किए बैरवा समाज की बेटी के पीले हाथ खबर।  महुआ के रामगढ़ गांव से है जहां पर सुमन बैरवा की पिताजी की कुछ समय पूर्व मृत्यु हो गई थी मृत्यु के पूर्व ही सुमन के पिता ने उसका विवाह तय कर दिया था, लेकिन  शादी से पूर्व ही  पिता की मृत्यु हो गई। 

जब यह खबर डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा तक पहुंची तो उन्होंने उसी समय तय किया कि वह है बिटिया सुमन को गोद लेंगे और बिटिया सुमन के एक पिता की तरह ही पीले हाथ करेंगे।  और उन्होंने अपना वादा निभाया। डॉ किरोड़ी लाल मीणा और गोलमा देवी ने पिता और मां की तरह ही सुमन के पीले हाथ कराएं । पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा और उनकी धर्मपत्नी में भी पीले हाथ चाहिए और कन्यादान किया । यहां तक की राज्यपाल कलराज मिश्र को उन्होंने विवाह में आने के लिए आमंत्रित किया। विवाह के कार्ड में भी उन्होंने माता-पिता के स्थान पर खुद का ही नाम छपवाया ।

उनकी उनकी नेक दिली के चर्चे  जोरों पर है। सबसे खास बात है कि महुआ के पूर्व प्रधान और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र मीणा ने भाई की भूमिका निभाई और पूरी शादी की जिम्मेदारी को पति पत्नी ने बखूबी निभाया सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा पूर्व मंत्री गोलमा देवी और उनके पूरे परिवार ने बारात का स्वागत किया। डॉक्टर किरोडी लाल मीणा की सादगी और सुमन बैरवा के विवाह में  निभाए गए अपने वादे को लेकर इलाके का समूचा बैरवा समाज उनका ऋणी रहेगा बैरवा समाज के लोगों ने भी डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का आभार व्यक्त किया। विवाह समारोह में शामिल सभी समाज बंधुओं ने उनका इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया । डॉ किरोड़ी लाल मीणा और गोलमा देवी, भाजपा नेता राजेंद्र मीणा ने सुमन को  उपहार भेट किए। सबसे खास बात है विवाह समारोह में सभी समाज बंधुओं ने सहयोग किया और डॉक्टर किरोडी लाल मीणा और उनके परिवार का आभार व्यक्त किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.