नई दिल्ली । राजस्थान में आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान की जिम्मेदारी आप आनंद कुमार को सौपी है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक दलों की तैयारियां जोरों पर है। अपने मजबूत वोट बैंक के दमपर बसपा एक बार फिर राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की फिराक में है। हालांकि पिछले विधानसभा में पार्टी के 6विधायक चुनकर आए थे। लेकिन सीएम गहलोत की बिसात में फंसकर ये सभी सरकार में शामिल हो गए। इन चुनौतियों को देखते हुए बसपा ने इस बार चुनाव में नई रणनीति अपनाई है।


गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी की कमान आकाश आनंद के जिम्मेदार है।

बसपा अध्यक्ष मायावती के भतीजे आकाश आनंद खुद पार्टी की तैयारियों की को देख रहे है। नौजवान आकाश आनंद के ख४४४साथ पार्टी ने नये तेवर अपना लिए हैं। बसपा सूत्रों की माने तो सोशल मीडिया के जरिए प्रचार के लिए बडी रणनीति तैयार की गई है और क्या मुद्दे हों सकते है।साथ ही बसपा की राज्य में क्या स्थिति है और किन सीटों पर बसपा के उम्मीदवार जिताऊ हैं इसे लेकर पिछले दो महीने सर्वे कराया गया है।
बताया जा रहा है कि राजस्थान की ताजा राजनीति में गहलोत बनाम पायलट होने से कांग्रेस और भाजपा में भी कई धडे होने से जनता किसी तीसरे विकल्प का मूड बना चुकी है।
बसपा के लिए ये समय मुफीद है। सर्वे में युवाओं का एक बडा रूझान बसपा की तरफ दिखा है। जबकि कानून व्यवस्था को लेकर मायावती के शासनकाल की धमक राजस्थान में भी दिख रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.