जयपुर । राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच जल बंटवारे के हस्ताक्षर के बाद जयपुर लौटे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जोरदार स्वागत किया गया । राजस्थान की बहू प्रति शिक्षित त आरसीपी योजना का समझौता होने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा ,जल संसाधन राज्य मंत्री सुरेश रावत ,कई विधायक, शहर भाजपा के अध्यक्ष राघव शर्मा, पूर्व अध्यक्ष संजय जैन, सैकड़ो की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे ।

उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का बूके भेंट का स्वागत किया। आपको बता दें कि भजनलाल शर्मा ने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और अफसरों की मौजूदगी में ईआरसीपी को लेकर समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं । आने वाले समय में ईआरसीपी से राजस्थान और मध्य प्रदेश को सिंचाई और पेयजल का पानी मिलेगा। इस बड़ी उपलब्धि के बाद जयपुर लौटने पर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया।

लोगों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि इससे राज्य के 13 जिलों को 280 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई जल की उपलब्धता सुनिश्चित होगी इससे करीब 25 लाख से अधिक किस परिवार लाभान्वित होंगे। साथ ही औद्योगिक आवश्यकताओं के लिए भी पानी मिल सकेगा। आपको बता दें कि ईआरसीपी के तहत पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों मे झालावाड़, बारां, कोटा ,बूंदी ,सवाई माधोपुर, करौली ,धौलपुर ,दोसा ,अलवर ,भरतपुर ,जयपुर ,अजमेर और टोंक के लोगों को फायदा मिलेगा ।इससे भूजल के स्तर में भी वृद्धि होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.