दौसा । दौसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा, भाजपा प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा और निर्दलीय उम्मीदवार नरेश मीणा ने आज अपने समर्थकों के साथ नामांकन फॉर्म भरे। मुरारीलाल मीणा की नामांकन सभा में कांग्रेस के दिग्गज नेता और छत्तीसगढ़ के प्रभारी राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट मौजूद रहे । सचिन पायलट ने इस मौके पर कहा कि यहां लंबे समय से भाजपा के सांसद जीत रहे हैं, ऐसे में इस बार दौसा में कांग्रेस पार्टी की जीत होगी और कांग्रेस यहां पर राजस्थान में सबसे ज्यादा वोटो से जीतकर रिकार्ड बनाएगी।

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सभी 36कौम के लोगों से आह्वान किया कि मुरारी लाल मीणा को मत एवं समर्थन देकर विजयी बनाएं न और उन्हें संसद में भेजें ।

आपको बता दें कि दौसा लोकसभा सीट से नरेश मीणा भी टिकट मांग रहे थे और नरेश मीणा ने 5 दिन पहले ही कांग्रेस ज्वाइन भी की थी ।लेकिन कांग्रेस पार्टी ने टिकट मौजूदा विधायक मुरारी लाल मीणा को दिया। ऐसे में नरेश मीणा ने निर्दलीय ही फॉर्म भर दिया। नरेश मीणा ने दौसा जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन फॉर्म भरने के बाद सोमनाथ के मंदिर तक दंडवत यात्रा निकाली ।सोमनाथ मंदिर में दर्शन किए इसके बाद देवनारायण भगवान और जय मीनेश भगवान मंदिर पहुंचे और यहां अपने समर्थकों के साथ बैठक ली व मंदिर में भगवान का आशीर्वाद लिया और जीत की कामना की ।नरेश मीणा ने कहा कि वह लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं। उन्हें उम्मीद थी कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें शामिल किया तो टिकट देगी। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनके साथ फिर धोखा किया है लेकिन अब वह चुनाव मैदान में उतर गए हैं अब दोसा की जनता जनार्दन ही उनके भाग्य का फैसला करेगी। वह चुनाव मैदान में कूद चुके हैं और अब चुनाव लड़ेंगे ।उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी को टिकट ही नहीं देना था तो फिर कांग्रेस पार्टी में शामिल क्यों किया गया। उन्होंने कहा कि मेरा जिन नेताओं पर भरोसा है उन पर भरोसा कायम है और हो सकता है उन नेताओं की पार्टी कमान के सामने नहीं चली हो लेकिन इस तरह से मेरे भविष्य के साथ पार्टी के बड़े नेताओं ने धोखाधड़ी की यह सरासर गलत है मुरारीलाल मीणा की सभा में पूर्व मंत्री ममता भूपेश पूर्व विधायक जीआर खटाना पूर्व विधायक ओमप्रकाश प्रसादी लाल मीणा विधायक लक्ष्मण मीणा पूर्व विधायक वेद प्रकाश सोलंकी समेत कई नेता मौजूद रहे सभी नेताओं ने मुरारी लाल मीणा को विजयी बनाने का संकल्प लिया ।

भाजपा उम्मीदवार डॉक्टर कन्हैया लाल मीणा ने भी आज नामांकन फॉर्म भरा इस मौके पर डॉक्टर किरोडी लाल मीणा पूर्व सांसद जयपुर मीणा भाजपा के अधिकांश नेता विधायक भागचंद टाकड़ा विक्रम बंसीवाल राजेंद्र मीणा सभी सभी नेता सांसद मौजूद रहे आपको बता देगी डॉक्टर करनाल मीणा पूर्व में बसी से विधायक रह चुके हैं और इस बार पार्टी ने दोष लोकसभा से उम्मीदवार बनाया है भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने किरोड़ी लाल मीणा और तमाम नेताओं ने दोष से एक बार फिर से करालाल मीणा को चुनाव जीतने की अपील की है इस बार दौसा में मुकाबला त्रिकोणात्मक होने की संभावना है हालांकि नरेश मीणा के छपरा 12 का रहने वाला होने के कारण दोसा की जनता उनको कितना स्वीकार करती है यह आने वाला समय बताया नहीं तो टक्कर भाजपा और कांग्रेस में ही होने वाली है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.