जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पानी पीकर कर उनके खिलाफ बयान बाजी करने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास को आखिरकार गहलोत ही बचाने के लिए मैदान में कूद गए। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भी जब प्रताप सिंह खाचरियावास को सिविल लाइन से चुनाव मैदान में उतारा था ,तो उनमें इतना ओवर कॉन्फिडेंस था कि उन्होंने अपनी चुनाव प्रचार सामग्री में कांग्रेस के किसी भी नेता का फोटो तक नहीं लगाया था। सिंगल अपना फोटो प्रचार सामग्री में उपयोग किया और दूसरे सभी नेताओं को दरकिनार किया। नतीजा सबके सामने है। लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी ने प्रताप सिंह को टिकट दिया, लेकिन सिर्फ हारे का सहारा श्याम प्यार हमारा एक नारा दे रहे हैं। पार्टी के बड़े नेताओं का ,स्थानीय बड़े नेताओं का कोई लेना देना नहीं है । प्रताप सिंह के रवैया से ऐसा लगता है जैसे वह कांग्रेस पार्टी से ऊपर चले गए हो और स्थानीय नेताओं की, या राष्ट्रीय स्तर के कांग्रेस नेताओं की या उनके समर्थन की उन्हें कोई जरूरत नहीं है।

आज घाट गेट पर कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप सिंह खाचरियावास के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर की आवाज है,इस आवाज को जिंदा रखने के लिए जयपुर के लोगों को आशीर्वाद देना चाहिए।
प्रताप सिंह ऐसा व्यक्ति है जो सबके सुख-दुख में साथ खड़े रहते हैं, 24 घंटे जिनका दरवाजा खुला रहता, 24 घंटे फोन चालू रहता है और कांग्रेस और बीजेपी दोनों से जयपुर के हितों के लिए लड़ते हैं।
जब जयपुर के दो टुकड़े हो रहे थे उत्तर दक्षिण हमारी सरकार कर रही थी तब प्रताप सिंह ने सबसे पहले कैबिनेट मंत्री होते हुए भी सरकार के फैसले का विरोध कर दिया और जयपुर की जनता का समर्थन किया।
जयपुर का हर आंदोलन प्रताप सिंह खाचरियावास के नाम रहा है, यह प्रताप सिंह की आवाज मरनी नहीं चाहिए, इसे जिंदा रखने के लिए जयपुर के सब लोग इनकी मदद करें। यह जीत कर जाएंगे तो जयपुर का पूरे भारतवर्ष में नाम रोशन होगा। ऐसे उम्मीदवार जो अच्छा बोलते हैं लोकसभा में उनकी जरूरत है जयपुर से भाजपा के सांसद जो भी अभी तक जीते उन्होंने ना तो कोई काम किया और एक शब्द भी कभी लोकसभा में नहीं बोले। प्रताप सिंह खाचरियावास जो वोटर को सर्वोपरि मानते हैं उन्हें जिताना चाहिए। गहलोत ने कहा कि राजस्थान का और जयपुर का माहौल बदल रहा है जयपुर सहित राजस्थान की 15 से भी ज्यादा सीट कांग्रेस पार्टी जीतेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.