जयपुर। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेंसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर चमत्कार व भष्ट्राचार करने के आरोप लगाये। कटारिया ने कहा कि आरपीएससी संस्था का गठन योग्यत्तम व्यक्ति का चयन करने के लिए हुआ है और लाखों बच्चों का भविष्य इससे जुडा हुआ है। इसकी प्रमाणिकता पर लोगों का भरोसा था लेकिन जो अभी की घटना सामने आयी है, इसे आरपीएससी का चमत्कार कहे या भ्रष्टाचार, इसका निर्णय राजस्थान की जनता जरूर करें।
कटारिया ने कहा कि लिखित परीक्षा से ज्यादा साक्षात्कार में वैटेज दिया जा रहा है। इसमें मुझे इसमें भ्रष्टाचार ज्यादा नजर आता है। उन्होनें कहा कि यह इस बात से भी स्पष्ट होता है आरपीएससी में एक सदस्य के सहयोगी कर्मचारी 23लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकडा जाता है। इससे प्रमाणित होता है कि आरपीएससी में भी अंक प्राप्त करने के लिए पैसे देने पडते है। चमत्कार तो मैने इसलिए कहा था कि एक ही परिवार के बच्चों को 80 अंक मिले तो इसे चमत्कार ही कहूॅगा, या तो उन्हे पहले से ही इन्टरव्यू का पता था। मैरिट में 16 में से 6 बच्चे ही ऐसे है जिन्हे साक्षात्कार में 80 अंक मिले है।
कटारिया ने कहा कि मेरे विभाग का हेड रहा भूपेन्द्र यादव जिसकी ईमानदारी व काम का मैं प्रशसंक रहा हूॅ। लेकिन इस बार इस घटना ने सन्देह के घेरे में खडा कर दिया है जिसके आरपीएससी हैड रहते हुए उसके विभाग में पैसे लेकर अंक बढाते हुए आदमी ट्रेप हो गया उसके बाद भी नींद नही खुलती है उसके बाद भी यह दुखद है। कटारिया ने गहलोत सरकार से मांग कि की शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को पद से मुक्त करके जांच की करवाई जायें, जिससे निष्पक्ष जांच हो सके तथा जांच में निर्दोष पाये जाने पर वापस से मंत्री बना दे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.