जयपुर। रीट भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी को एक और बड़ी सफलता मिली है। जयपुर एसओजी की टीम ने पेपर लीक करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसओजी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी का नाम अमित कुमार मीणा है। अमित को एसओजी ने सवाई माधोपुर से गिरफ्तार किया है। एसओजी की टीम ने अमित को पांच आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद सवाई माधोपुर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं एसओजी ने गिरफ्तार आरोपी पृथ्वीराज मीणा और रवि पागड़ी की सूचना पर रीट परीक्षार्थियों से वसूले गए 1200000 रुपए की नगदी भी बरामद की है।

पेपर लीक मामले में अब तक 20 गिरफ्तार

मामले में एसओजी अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसओजी की पूछताछ में सामने आया हैं कि पृथ्वीराज मीणा और रवि पागड़ी ने 1500000 रुपए में पेपर का सौदा किया था। वे दोनों के संपर्क में आए थे। अभी एसओजी गिरफ्तार सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है । जल्दी ही उन अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास करेगी जिन से पृथ्वीराज मीणा ने पेपर खरीद कर दूसरे लोगों को बेचने का काम किया । पेपर कितने लोगों तक पहुंचा और पृथ्वीराज मीणा ने कितने लोगों को कितने कितने रुपए में लेटर भेजा इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है।

कौन कौन से नेता और अधिकारियों से सांठ-गांठ

रीट परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस इन आरोपियों की राजनीतिक कलेक्शन भी तलास रही है। आखिरकार किन राजनेताओं से इनके नजदीकी संबंध है । क्या इस पूरे प्रकरण में उन राजनेताओं की भूमिका भी संदिग्ध है, या मिलीभगत है या फिर इन बदमाशों ने नेताओं की एप्रोच का फायदा उठाते हुए पेपर लीक करने की पूरी साजिश रची थी। या फिर इसमें कोई बड़ा अधिकारी शामिल है जिससे मिलीभगत करके सारा गिरोह काम कर रहा था। या गैंग को जो भी पनाह दे रहा था उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

टीम ने गिरफ्तारी की सूचना प

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.