सवाई माधोपुर । फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी की तैयारियां इन दोनों राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा स्थित होटल सिक्स सेंस में जोरों से चल रही है । आपको बता दें कि सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय से चौथ का बरवाड़ा में राजा महाराजाओं के जमाने का करीब 700 वर्ष पुराना महल है ,जिसे पुराने सेनापति मानसिंह जो जयपुर रियासत के सेनापति हुआ करते थे उनके नाम से है। इसी महल में बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी होने वाली है। जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर की दूरी पर चौथ का बरवाड़ा है। इसी ऐतिहासिक महल को इसे शाही होटल के तौर पर बनाया गया है। जिसे सिक्स सेंस के नाम से जाना जाता है । होटल में 1 माह पहले से ही शादी की तैयारियां चल रही है।

चौथ का बरवाड़ा शाही महल

चौथ का बरवाड़ा का शाही महल वर्तमान में सिक्स सेंस के नाम से जाना जाता है बॉलीवुड की हीरोइन कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी का गवाह बनने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस जागीरदार मानसिंह है। इसे पहल को राजा भीम सिंह का इतिहास भी जुड़ा हुआ है। जिन्होंने चौथ का बरवाड़ा में चौथ माता के मंदिर का निर्माण भी कराया था। अब इस महल को अन्य फर्म ने खरीद लिया। लेकिन होटल का जीएम महल के वारिस पृथ्वीराज सिंह को ही बनाया गया है। होटल होटल प्रबंधकों ने इस शाही महल को एक शाही होटल में तब्दील कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह भारत का एकमात्र होटल है जिसे राजा महाराजाओं के जमाने में जिस ठाट बाट से वो रहते थे, उसी तर्ज पर सजाया गया है । उसी तरह की सारी व्यवस्थाएं की गई है। वाकई इस होटल में कमरों में राजसी ठाट बाट ,साज-सज्जा और सुविधाएं भी वैसी ही रखी गई है । वैसे तो शादी को लेकर फिल्मी जगत की पहली पसंद उदयपुर या जोधपुर ही रहा है। लेकिन कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी सिक्स सेंस में होने को लेकर चर्चाएं जोरों पर है।

होटल सिक्स सेंस में नहीं हुई कैटरीना कैफ और विकी कौशल की ओर से बुकिंग

होटल सिक्स सेंस में कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी की अफवाहें जोरों पर है। लेकिन होटल प्रबंधन ने अभी तक इस में किसी भी तरह की बुकिंग से इनकर किया है ।उनका कहना है कि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की तरफ से यहां पर अभी तक कोई बुकिंग नहीं हुई है ।

शादी के लिए राजस्थानी भोजन और मिठाइयों के सैंपल भेजें मुंबई

भले ही होटल प्रबंधन यहां पर कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी की बात से इनकार करता हो, लेकिन जिस तरह की होटल में तैयारी चल रही है उससे साफ है कि यहां कुछ बड़ा आयोजन होने वाला है। बताया जा रहा है कि सवाई माधोपुर के जाने-माने जोधपुर स्वीट होम से करीब डेढ़ सौ प्रकार की मिठाइयों के सैंपल मुंबई भेजे गए थे। उनमें राजस्थानी भोजन भी शामिल है। जिनमें कैर, सांगरी, हल्दी की सब्जी , हल्दी की सब्जी और लहसुन की चटनी बाजरे की विभिन्न प्रकार की चपाती हमेशा मिले उससे लगता है कि यहां निश्चित तौर पर कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने वाला है खाना किस बात का खुलासा हो कैटरीना कैफ विकी कौशल के परिजन ही कर सकते हैं लेकिन होटल में तैयारियां जोरों से हैं जो इस बात का संकेत दे रही है बड़ा आयोजन होने जा रहा है।

दिसंबर माह में किसी बड़े होटल में बुकिंग नहीं

यहां के होटल प्रबंधकों की मानें तो 7 से 9 दिसंबर के बीच में यहां शादी समारोह के लिए बुकिंग नहीं हुई है ।यहां तक कि सवाई माधोपुर जिले के जिला प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी इस बात से इंकार कर रहे हैं। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि सवाई माधोपुर जिले में कोई बड़ा आयोजन होने जा रहा है, कि शादी को लेकर सवाई माधोपुर चौथ का बरवाड़ा में अफवाहों का दौर गर्म है।

शादी होती तो शहर के दूसरे बड़े होटल में बुक होते हैं

जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि यदि बॉलीवुड स्टार कैटरीना कैफ की यहां शादी होती तो उनकी शादी में शरीक होने वाले बड़े बॉलीवुड स्टार, निर्माता-निर्देशक और बड़ी हस्तियों के लिए शहर के अन्य होटल भी जरूर बुक होते। लेकिन अभी तक कोई बड़ा होटल बुक नहीं हुआ है, हो सकता है कि ये तमाम बातें मात्र अफवाह हो।

खंडहर से होटल में तब्दील हुआ सिक्स सेंस

बताया जा रहा है कि शाही महल को खंडर से होटल में तब्दील किया गया है । वह करीब 700 वर्ष पुराना बताया जा रहा है जयपुर राजघराने के जागीरदार रहे मान सिंह व चौथ का बरवाड़ा गढ़ के मालिक भीम सिंह की रियासत काल से ही उनकी फैमिली निवास करती थी। जयपुर राजघराने के तौर पर की जाती थी। महल के पास ही प्रसिद्ध चौथ माता का मंदिर भी है जो अपनी अलग पहचान रखता है। उसके सामने बना बड़ा तालाब भी है । तालाब के किनारे बना ये शाही होटल वाकई काफी शानदार है। लेकिन जब से लोगों ने सुना है कि यहां पर कैटरीना कैफ और विकी कौशल की शादी होनी है तब से लोगों का उत्साह जोरों पर है। लोगों में कोतुहल बना हुआ है और लोग अब इस होटल को नजदीक से देखना चाहते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.