आरोपियों को निलंबित करने की मांग करते ग्रामीण

भीलवाड़ा। खबर भीलवाड़ा की फुलिया कला से हैं जहां 18 वीं कक्षा की बालिका के साथ स्कूल अध्यापक ने छेड़छाड़ का आरोप लगा है। बालिका की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन के उचित कार्रवाई नहीं करने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया और मुकदमा दर्ज कराया ।

क्या है पूरा मामला

फूलियाकलां के कनेछनकलां स्थित बालिका विद्यालय की आठवीं कक्षा की एक छात्रा के साथ 2 दिसंबर को विधालय के शिक्षक भागचंद खटीक ने अशलील हरकतें कर दी । बालिका ने शिक्षक पर आरोप लगाया है । बालिका के परिजनों ने विधालय प्रबंधन को शिकायत कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की लेकिन प्रबंधन भी लापरवाह रहा। जैसे ही है बात स्थानीय ग्रामीणों को पता लगी तो ग्रामीणों ने स्कूल में हंगामा किया और स्कूल के पूरे स्टाफ को बदलने की मांग की । पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है।

आरोपी शिक्षक, हैड मास्टर एपीओ

लोगों की शिकायत और हंगामे पर मौके पर पुलिस जाब्ता पहुंचा और आला अधिकारी पहुंचे। शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत , फूलियाकलां एसडीएम राजकेश मीना , तहसीलदार नारायणलाल जीनगर , नायब तहसीलदार सत्यनारायण लौहार , थानाधिकारी रामपाल विश्नोई , मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी शाहपुरा महावीर शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पंहुचे । ग्रामीणों के आक्रोश ओर मांग पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शर्मा ने आरोपी शिक्षक भागचंद खटीक तथा लापरवाही बरतने पर प्रधानाध्यापक हेमराज रैगर एवं सीमा कुमारी भांबी को एपीओ कर दिया ।

मुख्य आरोपी बनाए गए टीचर भागचंद के समर्थन में उतरी छात्राएं

भागचंद खटीक के समर्थन में उतरी छात्राएं

दूसरी ओर स्कूल की छात्राओं ने एपीओ किए गए स्कूल टीचर भागचंद खटीक के समर्थन में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। छात्राओं ने सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर न्याय देने की मांग की। सभी एपीओ किए गए टीचर्स को बहाल करने की मांग की। छात्राओं ने मुख्य आरोपी बनाए गए टीचर को फंसाने का आरोप लगाया। टीचर के समर्थन में छात्राओं ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। जिस पर पुलिस प्रशासन और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें पूरे मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया। आपको बता दें कि इस मामले में स्थानीय ग्रामीण शामिल है जो छात्राओं के स्कूल में सिर्फ महिला टीचर लगाने की मांग कर रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.