सुमेरपुर। बुधवार को राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष सचिन विष्णु देव सरवटे ने नगर परिषद पाली डिस्टिक टाउन हॉल में जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने नगर परिषद के कार्यों की समीक्षा भी की।

बैठक में जिला रसद अधिकारी सुमित्रा, आयुक्त बृजेश राय ,सचिव विनय पाल, अधिशासी अभियंता नगर परिषद पाली के पी व्यास ,जिला शिक्षा विभाग ,पुलिस विभाग ,चिकित्सा विभाग, उद्योग विभाग ,समाज कल्याण विभाग ,विद्युत विभाग ,जलदाय विभाग ,श्रम कल्याण विभाग , सहित राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद रहे। जन सुनवाई के दौरान सरवटे ने सभी प्रकार की सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली और अनुसूचित जाति के कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित भी किया । इस मौके पर अनुसूचित जाति के लोगों एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर उपाध्यक्ष को ज्ञापन सौपे। सचिन सरवटे ने सभी लोगों की बात ध्यान से सुन कर अधिकारियों को उनकी समस्या के समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान उनके निजी सचिव हेमंत डागर भी मौजूद रहे।

बैठक का संचालन अधिशासी अधिकारी नगर पालिका तखतगढ़ मदन लाल तेजी ने किया। बैठक में कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र घावरी ,महामंत्री रामप्रसाद छपरीबन, कोषाध्यक्ष बादल सिंह, द्वारका प्रसाद जावा, वाल्मीकि महासभा के अध्यक्ष रतन उद्देश, जिलाध्यक्ष विनोद तेजी, उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति गंगदेव आदिवाल ,पाराम गुजराती, प्रहलाद आदिवाल, चंपालाल हंस एवं अनुसूचित के कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे सचिन सरवटे ने सभी को भरोसा दिलाया कि राजस्थान सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार की तरफ से उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए त्वरित दर्शन किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.