जयपुर । राजस्थान में डॉक्टर किरोडी लाल मीणा और मंत्री रमेश मीणा की राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई एक बार फिर चर्चा में है ।समय-समय पर एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले किरोडी लाल मीणा की धर्म पत्नी और पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने इस बार कमान संभाली है। गोलमा देवी ने रमेश मीणा पर पंचायत राज विभाग में मंत्री रहते कई घोटालों का आरोप लगाया । गोलमा देवी ने आरोपों का ज्ञापन राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा को सौंपा है। गोलमा देवी राज्यमंत्री से पूरे भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कराने की मांग की है और मामले की जांच में मुख्यमंत्री कार्यालय पर धरना देने की बात कही है। गोलमा का आरोप है कि रमेश मीणा ने मंत्री रहते हुए अपने चहेतों को फायदा पहुंचाया और कई ऐसे कार्यों का बजट उठा लिया। जहां पर काम भी नहीं हुआ अब करोड़ों रुपया ठेकेदारों के मार्फत उठा लिए। लंबी चौड़ी लिस्ट विकास कार्यों की सूची है जिस पर कोई काम हुआ ही नहीं। गोलमा के अनुसार विकास कार्य नहीं हुए लेकिन उनके बिल उठा लिए गए। गोलमा ने रमेश मीणा पर अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने और अपने परिवार को फायदा पहुंचाने के आरोप लगाए। साथ इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

रमेश मीणा का पलटवार

पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा ने गोलमा देवी के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि वे इन तमाम आरोपों की किसी भी एजेंसी से जांच को तैयार है ।कहीं से भी अगर एक पैसे के भी गबन का आरोप साबित हो जाए तो वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान की राजनीति में गोलमा देवी और डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का राजनीतिक सूर्यास्त हो चुका है । ऐसे में वे अब कुछ भी अनर्गल आरोप लगाते रहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उनके सभी आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। इस विषय में ज्यादा बात नहीं करूंगा,अगर सरकार को लगता है तो वह सभी आरोपों की किसी भी एजेंसी से जांच करा ले, मैं जांच को तैयार हूं।

कैबिनेट मंत्री की जांच का ज्ञापन राज्य मंत्री को सौंपा

जापान ज्ञापन की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है एक पूर्व मंत्री मौजूदा कैबिनेट मंत्री पर आरोप लगा रही हैं और इनकी जांच की मांग राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपकर कर रही है इससे जाहिर होता है कि कहीं यह पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है ऐसा भ्रष्टाचार का ही मामला था यह ज्ञापन कैबिनेट मंत्री को किसी बड़े अधिकारी को

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.