कॉमनवेल्थ गेम के 8 वे दिन भारतीय पहलवानों ने मेडलो की झड़ी लगा दी । भारत के चार पहलवान फाइनल में उतरे जिनमें से तीन ने गोल्ड और एक में सिल्वर मेडल जीता।तीनों गोल्ड मेडल 1 घंटे में जीते I भारत अब तक 9 गोल्ड जीत चुका है। दीपक पूनिया ने पाकिस्तानी पहलवान मोहम्मद इस्लाम को 3-0 से हराया , बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने भी गोल्ड जीते। वही अंशु गोल्ड से चूक गई उन्हें सिल्वर मेडल मिला। दिव्या काकरान मोहित ग्रेवाल ने भी ब्रोंज जीते। कॉमनवेल्थ गेम में अब तक 6 मेडल 6 मेडल अपने नाम किए लेकिन लेकिन देर रात भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मुकाबला हार गई अब भारत के पास 9 गोल्ड 8 सिल्वर नो ब्रोंज सहित 36 पदक हो गए हैं।

साक्षी ने कॉमनवेल्थ में जीता पहला गोल्ड

साक्षी मलिक ने 62 किलो फ्रीस्टाइल के फाइनल में कनाडा की गुडमेज गोंजालेज को हराया। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार गोल्ड अपने नाम किया है। साक्षी ने विरोधी खिलाड़ी को चितकर 4 अंक हासिल किए और मुकाबला जीत लिया । वह कॉमनवेल्थ गेम में 2014 में सिल्वर और 2018 में ब्रोंज मेडल जीत चुकी है I

दीपक ने पाकिस्तानी पहलवान को हराया

दीपक पूनिया ने 86 किलो फ्रीस्टाइल कुश्ती में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को 3-0 से हराकर गोल्ड जीत लिया इससे पहले उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में कनाडा की मुर्दे को 3-1 से हराया था वहीं क्वार्टर फाइनल में दीपक ने कससेगबामा को 10-0 से मात दी थी।

बजरंग पूनिया ने कनाडा के मचनाना मैक्निल को दी मात

भारत के बजरंग पूनिया से पहले दिन से ही गोल्ड जीतने की उम्मीद थी और बजरंग पूनिया ने भारतीयों की उम्मीद पर खरा उतर कर दिखा दिया। पूनिया ने पुरुषों के 65 किलो फ्रीस्टाइल के फाइनल में कनाडा के लक्षण मैक्निल को 92 से मात देकर गोल्ड अपने नाम किया। इससे पहले उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के जॉर्ज रैंबो 10-0 से हराया था, 2018 के कॉमनवेल्थ गेम में भी बजरंग ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था और 2014 में दोनों ने सिल्वर मेडल जीता था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.