सुमेरपुर (अरविंद जोशी) सुमेरपुर सुमेरपुर मंडी में रविवार से शुरू हुआ किसानों का महापड़ाव अब प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बन गया है। हजारों किसानों ने जवाई डाक बंगला पर आज दिन भर महापड़ाव डाला और प्रशासन से किसानों की मांगे मानने की अपील की। किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष जयेंद्र सिंह गलथनी ने एक बार फिर प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों के साथ धोखा हुआ है ।

किसानों को भरोसे में लिए बगैर जल वितरण का फैसला किया गया है। इससे किसानों में नाराजगी है । संबंधित विभाग के अधिकारियों को भ्रष्ट बताते हुए किसानों ने रात्रि विश्राम जवाई डाक बंगले पर ही करने का निर्णय किया। बुधवार सुबह सभी किसान जवाई बांध पहुंचेंगे। जहां महापड़ाव शुरू करेंगे। उसके बाद भी यदि सरकार ने मांगे नहीं मानी तो किसानों ने हाइवे जाम करने की चेतावनी दी है ।

वहीं सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत ने कहा कि प्रशासन किसानों की अनदेखी कर रहा है । इस बार जवाई बांध में पर्याप्त पानी आया है। इसके बावजूद टालमटोल कर रहा है । किसान हितों के लिए हर आंदोलन में साथ रहेंगे । कानून व्यवस्था को लेकर एसपी वाली बृजेश सोनी, एसपी बुक लाल पाली, सीओई रजत विश्नोई , गौतम जैन पाली, थानाधिकारी रामेश्वर भाटी, थानाधिकारी राजेंद्र चौधरी , मोतीराम सारण तखतगढ़ समेत बड़ी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.