जयपुर। पिंक सिटी जयपुर 31 स्थापना दिवस समारोह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शुरू हुआ । इससे पूर्व सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजन लाल जाटव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली, जयपुर नगर निगम ग्रेटर की महापौर शील धाभाई, आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा और नगर निगम ग्रेटर के आयुक्त महेंद्र सोनी ने लाइट डेकोरेशन का स्विच ऑन किया। इस मौके पर सभी अतिथियों ने प्रेस क्लब में आयोजित फोटो प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। स्थापना दिवस समारोह की शुरुआत लोक कलाकार नेहा रोहिल्ला के गणेश वंदना, राजस्थानी लोक नृत्य की प्रस्तुति से हुआ।

राजस्थानी लोक कलाकारों रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। उदयपुर के रामचंद्र शर्मा ने आठ गिलासों पर घड़ा रखकर लोकनृत्य कर लोगों को रोमांचित कर दिया । वहीं टोंक मालपुरा के सलमान ने सिर पर आग लगाकर चाय बनाई। जिसे देखकर लोग दंग रह गए।

क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अतिथियों का अभिनंदन किया और कहा कि हमारी टीम पत्रकारों के हितों के लिए कृत संकल्पित है। पत्रकार आवास समस्या का समाधान होने तक चैन से नहीं बैठेंगे। इस पर मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मीडिया फ्रेंडली है । लॉटरी होने के बाद अटक गई ,पत्रकार योजना का शीघ्र समाधान होगा। वहीं पवन अरोड़ा ने कहा कि सरकार निर्देश दे तो मल्टीस्टोरी बनाकर दे देंगे । इस मौके पर टीकाराम जूली ने भी कहा कि मीडिया सरकार एवं समाज को सही मार्गदर्शन देने का काम करते हैं। मुख्यमंत्री भजन लाल जाटव ने कहा कि ऐसे आयोजनों से आपस में प्रेम स्नेह और भाईचारा बना रखा है। मीडिया को सच्चाई को सबके सामने लाना चाहिए लेकिन बगैर तथ्यों के किसी पर कीचड़ उछालना चाहिए। आजकल मीडिया के नाम पर लोग लोगों की व्यक्तिगत छवि को धूमिल करने का काम किया जा रहा है।

समारोह को नगर निगम ग्रेटर के आयुक्त महेंद्र सोनी महापौर शील धाभाई ने भी संबोधित किया । पवन अरोड़ा ने स्थापना दिवस के लिए प्रबंध कार्यकारिणी को बधाई और शुभकामनाएं दी। क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा ,महामंत्री रघुवीर जांगिड़ एवं कार्यक्रम संयोजक और कोषाध्यक्ष राहुल गौतम, उपाध्यक्ष पंकज शर्मा ,गिर्राज गुर्जर, ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर और माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। वीडियो प्रदर्शनी संयोजक बृजेंद्र जायसवाल एवं प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य राहुल भारद्वाज ,संतोष कुमार शर्मा ,पुष्पेंद्र सिंह राजावत, अनीता शर्मा ,दिनेश कुमार शर्मा (अधिकारी) ,नमो नारायण अवस्थी , संतोष शर्मा ने भी सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

सेल्फी प्वाइंट बनी आकर्षण का केंद्र

प्रेस क्लब परिसर में सदस्यों ने परिवार सहित सेल्फी पॉइंट पर आमेर फोर्ट के साथ सेल्फी ली । सेल्फी के प्रति पत्रकारों और उनके बच्चों और परिवार में भी भारी उत्साह देखा गया। उन्होंने भी सेल्फी पोइंट पर सेल्फी ली। आज कवि सम्मेलन में लाफ्टर चैंपियन के सुरेश अलबेला, शंकर शिखर, बनज कुमार बनज, लखनऊ और मेरठ के कवि काव्य पाठ करेंगे ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.