जयपुर ।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जल महल की पाल पर संचालित इंदिरा रसोई में धर्म पत्नी सुनीता गहलोत सहित लोगों के बीच बैठकर भोजन किया। यहां उन्होंने भोजन करने आए लोगों से भोजन की गुणवत्ता, स्वच्छता, कर्मचारियों के व्यवहार सहित अन्य व्यवस्थाओं के बारे में बातचीत करते हुए रसोई का निरीक्षण भी किया। वहां मौजूद लोगों ने इंदिरा रसोई शुरू करने पर मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने खुद पहले खाने का टोकन लिया और फिर धर्म पत्नी सुनीता गहलोत, अभियांत्रिकी मंत्री डॉ महेश जोशी, मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ,जयपुर हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर के साथ बैठकर भोजन किया । उन्होंने विजिटर्स डायरी का अवलोकन कर प्रतिक्रिया भी लिखी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोई भी भूखा नहीं सोए की भावना के अनुरूप इंदिरा रसोई में ₹8 में सम्मान पूर्वक पौष्टिक भोजन खिलाया जा रहा है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से माह में कम से कम एक बार इंदिरा रसोई में भोजन करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि इससे यहां नियमित भोजन करने आने वाले लोगों का मान सम्मान ही बढ़ेगा । साथ ही भोजन की गुणवत्ता भी बनी रहेगी मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना काल में आमजन ने बिना भय के सावधानीपूर्वक कोई भी भूखा नहीं सोए के संकल्प को लेकर घर घर जाकर भोजन पहुंचाया था। जन सहभागिता का यह प्रयास पूरे देश में सराहा गया। ऐसे में इंदिरा गांधी रसोई भी ऐसे ही गरीब और स्टूडेंटस के लिए उपयोगी साबित हो रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.