फाइल फोटो

भाजपा कोर कमेटी की बैठक में वसुंधरा राजे को भी मिला सम्मान 

 बैठक में विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर हुई चर्चा

नई दिल्ली।जेपी नड्डा ने लगाई सतीश पूनिया को फटकार

जयपुर । भारतीय जनता पार्टी में इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है । वसुंधरा राजे को प्रदेश भाजपा की ओर से लगातार दरकिनार करने के चलते पार्टी आलाकमान भी प्रदेश भाजपा के नेताओं से नाराज है । बताया जा रहा है कि कोटा में होने वाली 20 और 21 अक्टूबर की भाजपा कोर कमेटी की बैठक को स्थगित करना पड़ गया। पहले प्रबुद्धजनों युवाओं और बूथ के कार्यकर्ताओं से संवाद होना था और 21 अक्टूबर को कोर समिति की बैठक प्रस्तावित थी । लेकिन इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पूरी तरह से इग्नोर किया जा रहा था । उन्हें जानकारी तक नहीं दी जा रही थी। वसुंधरा समर्थकों ने यह बात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के नेताओं तक पहुंचा दी । उसके बाद बताया जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं ने और खास तौर पर जेपी नड्डा ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को फटकार लगाई है। अब दिल्ली तलब किया है। आज कोर कमेटी की बैठक दिल्ली में हुई। बैठक में सतीश पूनिया के साथ-साथ वसुंधरा राजे भी मौजूद रही। जहां जेपी नड़्डा ने दोनों नेताओं और प्रदेश के अन्य नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि सबका मकसद विधानसभा और लोकसभा चुनावों पर होना चाहिए। गहलोत सरकार को कैसे घेरे इस पर फोकस होना चाहिेए आपसी मतभेद भुलाकर पार्टी की मजबूती के लिए सभी जुट जाएं। इससे पहले सतीश पूनिया और वसुंधरा राजे के बीच की मनमुटाव की खबरें सामने आई थी। जब अमित शाह जोधपुर दौरे पर आए थे तब सतीश पूनिया यात्रा पर निकले थे लेकिन उन्हें रामदेवरा जाने से पहले भी यात्रा रोकनी पड़ी थी। अब वसुंधरा राजे देव दर्शन के नाम पर यात्रा निकाल रही है। लेकिन पार्टी की ओर से कोई दखलदांजी नहीं है। इससे कार्यकर्ताओं में भी संदेश जा रहा है। इसी बात को लेकर सतीश पूनिया और टीम के लोग अनुशासन की बात कर रहे हैं।

अमित शाह की फटकार के बाद सतीश पूनियां और मंत्री गजेंन्द्र सिंह शेखावत को यात्रा रोकनी पड़ी थी। अमित शाह के दौरे के बाद सतीश पूनियां अकेले ही पदयात्रा करके आए। उनके साथ कार्यकर्ताओँ और नेताओं की भीड़ नहीं थी। लेकिन वसुंधरा राजे प्रदेश भाजपा से अलग ही अपनी डुगडूगी बजा रही है । वह लगातार देव दर्शन के नाम पर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सभाएं कर रही है। कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान कर रही है। प्रदेश भाजपा भले ही वसुंधरा राजे को दरकिनार करने की कोशिश करें, लेकिन वसुंधरा राजे की जड़ें केंद्र सरकार में मजबूत है, यही कारण है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने 21 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के साथ-साथ वसुंधरा राजे को भी बुलाया गया है। दोनों को खरी- खरी सुनाई ।

 वहीं सतीश पूनियां का कहना था कि कोई तलब नहीं है, और ना कोई तलबगार है। पार्टी की व्यवस्था और परंपरा का हिस्सा है कोर कमेटी की बैठक, जो एक नियमित अंतराल पर होती है। अभी हिमाचल प्रदेश में और गुजरात में चुनाव है। गुजरात में राजस्थान भाजपा इकाई के 108 नेताओं ,वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रचार ,प्रसार में जुटे हुए हैं। पार्टी की कोर समिति के सदस्य, केंद्रीय मंत्रियों का भी वहां चुनाव प्रचार में जाने का कार्यक्रम है। जिसके चलते पूर्व निर्धारित बैठक को रद्द करना पड़ा। ऐसी स्थिति में कोटा में होने वाली कोर कमेटी की बैठक दिल्ली के लिए प्रस्तावित किया गया है । दिल्ली में हो रही है में जेपी नडडा और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सभी से राजस्थान में विधानसभा और लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। इस पर प्रदेश भाजपा ने 2023 में भाजपा राजस्थान मे तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाने और लोकसभा चुनावों में सभी 25 सीटें जीतने का वादा करके आई है। पार्टी में किसी भी तरह का मनमुटाव नहीं है कोरी मीडिया की उपज है। मीडिया अपने हिसाब से सब प्लांट करता रहता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.