जयपुर। राजस्थान सरकार के 4 साल पूरे हो रहे हैं और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी राजस्थान में अंतिम पड़ाव पर है। राजस्थान के नए प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी राजस्थान में ही यात्रा से जुड़े हुए हैं। यात्रा में जुड़ने के दौरान रंधावा सभी लोगों से मिल रहे हैं और सदी की बात सुन भी रहे हैं इस दौरान चर्चा इस बात की चल रही है कि पार्टी आलाकमान ने अनुशासनहीनता के आरोप में तीनों नेताओं को माफ कर दिया लेकिन रंधावा का कहना है कि पार्टी अनुशासनहीनता के मामले में किसी तरह की कोताही नहीं बरते की और जो भी इस मामले में दोषी हैं उनके खिलाफ एक्शन लेगी पार्टी को इन तीनों नेताओं के खिलाफ अनुशासन समिति को रिपोर्ट मिल गई है वह अनुशासन समिति के रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऑफिस जाएगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष इन तीनों नेताओं पर कार्यवाही करेंगे।

कार्रवाई कर मैसेज देगी पार्टी

पार्टी आलाकमान के निर्देश के बावजूद विधायक दल की बैठक नहीं बुलाना कहीं ना कहीं आलाकमान को चुनौती देना है ऐसे में पार्टी सूत्रों का कहना है कि इन तीनों ही नेताओं के खिलाफ पार्टी अनुशासनात्मक कार्यवाही जरूर करेगी जिससे पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर मैसेज आए कि अब पार्टी में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी हो सकता है तीनों को ही मंत्रिमंडल से हटा दिया जाए।

पार्टी से बाहर नहीं होंगे तीनों

तीनों नेताओं के विरोधियों को लग रहा है कि पार्टी आलाकमान मंत्री महेश जोशी ,मंत्री शांति धारीवाल और धर्मेंद्र राठौड़ को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर देंगी। लेकिन पार्टी की निष्कासित नहीं करेगी उनके मंत्रिमंडल को छीन कर उनका कद हल्का कर सकती है ।क्योंकि तीनों को 6 साल के लिए निष्कासित करने का मतलब है ,पार्टी फिर दो उपचुनाव के में जाए ,जो यह संभव नहीं है ,इसलिए विरोधियों के सपने पूरे नहीं होंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.