दौसा। मंडावर इलाके में दो परिवारों के बीच हुए लाठी भाटा जंग और फायरिंग में एक महिला सहित दो लोगों की मौत के मामले में प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। मंडावर पुलिस चौकी को बर्खास्त करने का आश्वासन दिया है।

हत्या के 11 आरोपी गिरफ्तार

लोगों के धरना प्रदर्शन के बाद पुलिस ने हत्या के 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार यह दोनों एक ही समाज के लोग हैं जिनके पास पास में घर है ।किसी बात को लेकर इन दोनों परिवारों के बीच में पुरानी रंजिश है। पिछले लंबे समय से झगड़ा प्रसाद चलता रहता है। सोमवार सवेरे भी दोनों पक्षों के बीच में झगड़ा हुआ और झगड़े के बाद में एक पक्ष ने दूसरे पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने संभाला मोर्चा

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मोर्चा संभाला और दिन भर स्थानीय लोगों के साथ घटनास्थल पर मौजूद रहे। इस दौरान लोगों ने रास्ता जाम कर दिया । जिसे डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने शाम को खुलवाया, इसके बाद प्रशासन से बातचीत की । प्रशासन से वार्ता के बाद रात में ही धरना समाप्त कराया। लेकिन खुद कुछ समर्थकों के साथ घटनास्थल पर बैठे रहे। रात में फिर वार्ता का दौर चला और प्रशासन ने डॉक्टर किरोडी लाल मीणा को बताया कि 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और और पुलिस चौकी पर तैनात उन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया जाएगा ,जिन्होंने सूचना देने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया । अन्य मांगे भी जल्द मान ली जाएगी ।डॉक्टर मीणा ने कहा कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो आज के 11 दिन बाद फिर से मंडावर महुआ थाने का घेराव करेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.