जयपुर प्ले 8 दिनों से पेपर लीक प्रकरण की सीबीआई से जांच राजस्थान की सरकारी गैर सरकारी नौकरियों में राजस्थान के युवाओं को पहचानो कीर्ति आरक्षण की मांग पर अड़े डॉ किरोड़ लाल मीणा गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिस को बेरोजगारों की जोरदार विरोध का सामना करना पड़ा। बेरोजगारों के विरोध प्रदर्शन के चलते पुलिस जिला वासियों को खाली हाथ लौटना पड़ा आपको बता दें कि डॉक्टर किरोड़ राजस्थान में पेपर लीक प्रकरण को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है और वह लगातार सरकार प्रशासन और मंत्रियों पर पेपर लीक प्रकरण में शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं । उनका आरोप है कि सरकार पर नौकरी के नाम पर युवाओं के साथ धोखाधड़ी कर रही है। परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं और युवा परेशान हो रहे हैं । ऐसे में इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होगी तो इसमें निष्पक्ष जांच हो सकेगी। जैसे ही किरोडी लाल मीणा को पुलिस गिरफ्तार करने के लिए धरना स्थल पर पहुंची बेरोजगारों ने पुलिस का जोरदार विरोध किया । आखिरकार युवाओं के विरोध के चलते पुलिस को खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

लेकिन डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का कहना है कि पुलिस उन्हें अब कभी भी गिरफ्तार कर सकती है । लेकिन जब तक सरकार पेपर लीक प्रकरण की सीबीआई जांच नहीं करेगी वेदर वैसे नहीं उठेंगे । जबकि सरकार स्पष्ट मना कर चुकी है कि वह सीबीआई जांच नहीं कराएगी क्योंकि सीबीआई जांच कराने से यह मामला लंबा खींचेगा और ऐसे में सरकार पर फैल होने का आरोप लगेगा। जबकि सरकार चाहती है कि यह परीक्षा दोबारा कराकर चुनाव से पूर्व ही युवाओं को नौकरियां दे दी जाए।

सीबीआई जांच कराई तो मामला लंबा खींचेगा

सीबीआई जांच कराने पर यह तय है कि फिर यह भर्ती अटक जाएगी और प्रति अटल ने पर युवाओं का आक्रोश और बढ़ेगा। चुनावी साल होने से भाजपा भी चाहती है कि राजस्थान सरकार कोई भर्ती नहीं कर कर सके और सरकार भर्तियां करने के मामले में पूरी तरह विफल साबित हो जाए। जिसका लाभ चुनाव में भाजपा को मिल सके इसलिए भाजपा भी इस मामले में डॉ किरोडी लाल मीणा के साथ हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.