जयपुर । राजस्थान की राजनीति में पोस्टर और होर्डिंग्स को लेकर पिछले 3 साल से चल रहे बवाल के बाद भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सांसद सीपी जोशी ने स्पष्ट कर दिया कि अब कहीं पर भी मेरे होर्डिंग और पोस्टर नहीं लगने चाहिए। अब प्रदेश में भाजपा नेता, कार्यकर्ता कहीं भी पोस्टर लगाएंगे, तो वह केंद्रीय योजनाओं के, पीएम मोदी ,अमित शाह, राम मंदिर के बैनर पोस्टर लगाएंगे। यहां तक कि मंच से उन्होंने इस बात की कार्यकर्ताओं को सौगंध तक दिला दी कि वह मेरे पोस्टर या मेरे नाम की जय जयकार करने से बचें, सभी लोग राजस्थान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए केंद्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का आम जनता तक पहुंचाएं। पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की जय जयकार करें, जिससे हम सब लोग एकजुट होकर सत्ता में वापसी कर सकें।

केंद्रीय नेतृत्व और योजनाओं का रहेगा बोलबाला

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की नियुक्ति के साथ ही केंद्रीय टीम राजस्थान में एक्टिव हो गई है। राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जहां सीपी जोशी की कार चला कर लाए, तो सांसद बाबा बालक नाथ और पी आर चौधरी उनके साथ गाड़ी में सवार नजर आए। सीपी ने अपने भाषण में उदयपुर में कन्हैया की गर्दन नहीं काटी है , राजस्थान सरकार की गर्दन काटी है। जिन लोगों ने कन्हैया के दोषियों को पकड़ने में मदद की है, आज उन्हें धमकी मिल रही है, यदि उनका बाल भी बांका हुआ तो अच्छा नहीं होगा। राम मंदिर के झंडे बैनर को लगाने का भी आह्वान किया।

सम्मान समारोह में समय खराब नहीं करें

सीपी ने कहा कि अब स्वागत और सम्मान समारोह में समय खराब नहीं करें। केंद्र ने चुनावी रण में जीत दर्ज करने के लिए उन्हें भेजा है। चुनावी तैयारियों में 8 महीने हैं। मई में कर्नाटक चुनाव के बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह के राजस्थान के दौरे होने हैं। कम समय मान रहे हैं सभी को एकजुट होकर राजस्थान में चुनाव लड़ना है ।यहां किसी भी तरह की कोई ग्रुप नहीं है। सिर्फ भाजपा एक चेहरा होगा और भाजपा के कमल के फूल के निशान पर ही हम सब लोग चुनाव मैदान में उतरेंगे। जाहिर सी बात है कि पिछले सालों से वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया के बीच इसी बात की लड़ाई चलती रही कि बैनर पोस्टर में किसकी फोटो लगी, किसकी नहीं लगे । एक किसी की फोटो हटा दी गई। किसी की लगा दी गई और केंद्र नेतृत्व इसी लड़ाई को समझाता रहा। अब सीपी जोशी को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि प्रदेश में होल्डिंग में चेहरे की लड़ाई नहीं होनी चाहिए । चेहरा सिर्फ यह मोदी का होगा और चेहरा सिर्फ कमल के निशान का होगा और किसी का नहीं होगा ।

सतीश पूनिया ने संभलाया कार्यभार

प्रदेश अध्यक्ष बने सीपी जोशी का मंच पर सतीश पूनिया ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंने मंच पर शीश नवाकर अपने कार्यकाल के दौरान मिले समर्थन के लिए आभार भी जताया और धन्यवाद दिया। पूनिया ने पार्टी कार्यालय में मंत्रोच्चारण के बीच सीपी जोशी को सीट पर बैठाया और कार्यभार सौंपा। इस दौरान पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर ,अरुण चतुर्वेदी, अशोक प्रणामी, महेश शर्मा ,संगठन मंत्री चंद्रशेखर ,राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह समेत तमाम नेता मौजूद रहे। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजे ने नवरात्रों के चलते नए प्रदेश अध्यक्ष को वीसी से बधाई दी और कहा कि हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

जगह-जगह हुआ स्वागत सत्कार

सीपी जोशी का दिल्ली से जयपुर आते समय जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। कार्यकर्ताओं ने दिल्ली से जयपुर तक लगभग 15 स्थानों पर स्वागत कर शक्ति प्रदर्शन किया। वे जयपुर प्रधान कार्यालय पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 2 घंटे विलंब से पहुंचे और उन्होंने इसके लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताया । केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद दिया कि उन्होंने एक सामान्य कार्यकर्ता को पार्टी के प्रमुख पद पर सम्मान दिया। उम्मीद की जानी चाहिए कि राजस्थान में चल रही गुटबाजी का अंत होगा और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा एक मुखी होकर चुनाव लड़ेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.