जयपुर। राजस्थान में आरपीएससी द्वारा आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक कर कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले थर्ड ग्रेड शिक्षक राजेंद्र यादव को खुद को पता नहीं वह अब तक कितने पेपर लिख करवा चुका है। वर्ष 2005 से पेपर लीक प्रकरण का मास्टरमाइंड जगदीश बिश्नोई का कहना है कि वह अब तक न जाने कितने पेपर लिक करवा चुका कितने लोगों को नौकरियां दिलवा चुका उसको खुद को याद नहीं है। खुलासा खुद जगदीश विश्नोई ने एसओजी की पूछताछ में किया । उसने बताया कि वह 19 साल से प्रदेश की न जाने कितनी परीक्षाओं की पर्चे लिक कर चुका है, कि उसे खुद भी पता नहीं है। पेपर लीक गैंग माफिया नेटवर्क मार्केटिंग की तरह काम करते हैं ।कुछ साल के अनुभव के बाद अपने गुरुप को जोड़कर अलग गैंग बना लेते हैं। शुरुआती पूछताछ में सामने आया कि राजेंद्र यादव ऐसे ही गैंग चला रहे हैं। उसी दिन राजस्थान छोड़कर दिल्ली या दूसरे राज्य में चले जाते हैं । जगदीश ने श्रीगंगानगर निवासी शिवरतन मौठ और पंकज चौधरी उर्फ यूनिक बाबू को अपना गुर्गा बना रखा था। यह दोनों जगदीश से पेपर लेकर आगे बेचते थे। दोनों को अपनी खुद की भी गैंग थी। 20 फरवरी को शिवरतन की गिरफ्तारी के बाद जगदीश गुरूग्राम और यूनिक दुबई फरार हो गया। जगदीश बिश्नोई ने बताया कि पहले वह प्रिंटिंग प्रेस से ही कर्मचारियों से पेपर लीक करवाता था। प्रिंटिंग प्रेस कर सकती होने पर सख्ती होने पर उसने स्कूलों के स्ट्रांग से स्टाफ को मोटा पैसा देकर पर लिक करवाना शुरू कर दिया। इस दौरान 2010 से वह शिक्षक राजेंद्र कुमार यादव से जुड़ा ।दोनों इतने सातिर की कभी खुद के फोन से किसी से बात नहीं करते थे नहीं गैंग में शामिल गुरुओं के फोन से भी बात किया करते थे बताया जा रहा है की गैंग के सदस्यों के पास करोड़ों की संपत्ति है।

राजेंद्र यादव के श्याम नगर में ही 13 फ्लैट बताए जा रहे हैं। 3:30 करोड रुपए कीमत के झोटवाड़ा में दो मकान और करोड़ों की ज्वेलरी ,दुकान 200 फीट बाईपास पर एक करोड़ का मुकुंद रघुनाथपुरा में 500 वर्ग गज का मकान करधनी में दो मकान और भैंसों का बड़ा है जीण माता नगर में पानी बेचने के लिए बोरिंग गोकुलपुरा करने में दो प्लॉट राजेंद्र यादव के खातीपुरा स्थित सरकारी स्कूल सहित तीन स्कूलों एक कॉलेज और चार मकानों पर छापे मारे यहां से सैकड़ो मार्कशीट की फोटो कॉपी प्रश्न पत्र आरपीएससी की उपनिदेशक प्राथमिक कमांडर परीक्षा 2021 की साक्षात्कार सूची महिला सुपरवाइजर लैब असिस्टेंट कृषि अनुदेशक भर्ती के सफल अभिव्यक्ति में सूची ओएमआर शीट की फोटो प्रतिज्ञा लिपि भर्ती परीक्षा 2018 के पेपर उत्तर कुंजी की फोटो को क्या मिला है।

तीन स्कूलों में गोपाल ,अर्जुन, वीरेंद्र की मिली बा सामने आ सकती है झोटवाड़ा में सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल मैं गोपाल चौधरी का है यहां एसओजी को कर्मचारी चयन बोर्ड मंत्रालयिक चयन बोर्ड रीट परीक्षा 2021 के खाली लिफाफे उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा के दस्तावेज परजियन फोटो मिले हैं।

हर्षवर्धन का खर्च किया सीरियल

हर्षवर्धन के चार ठिकानों पर एसएससी की टीम ने छापेमा रहे हैं इसमें ससुराल भी पहुंची। जगतपुरा के एसकेआईटी कॉलेज के पास एक बंगला, डी 13 को सील कर दिया गया।अ दौसा में गोवर्धन वाटिका में 1100 गज 2 प्लीएअ और 200 वर्ग गज के प्लॉट मिले हैं जिनकी कीमत दो करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है दोष के ही महुआ में 500 वर्ग गज का प्लॉट एक मकान चार दुकान 26 बीघा जमीन लालसोट रेलवे स्टेशन के पास मूवी का जमीन के हर्षवर्धन मीना सस्पेंड पटवारी के काम जरूरी है हर्षवर्धन के पास से क्रेटा कर भाई के पास 50 लख रुपए का टेंट हाउस अपनी सभ्यता के नाम एक्सिस बैंक में लोकल का खाता मिला है उसके अलावा छापेमारी में कई प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित अभिवृद्धि की सूची और एडमिट कार्ड मिले बता जरा की पेपर सॉल्व करने के लिए जगदीश वैष्णवी और ज्ञानेंद्र कई टीचर सॉल्व और एक्सपर्ट की रख रखे थे दिग परिश देशमुख को योगेश दादी से बताएं कि पेपर आने से पहले टीचर राजेंद्र शिवरतन मौत को पंकज को स्ट्रांग रूम में छुपा रखा था उसी में बीच में जरूर की जगह चेहरा लगाकर फोटो खींचकर वापस की सूचना खरीदने वाले लिंक नहीं करते इसके लिए निकलने के लिए गेहूं में विशेष होता था उनका ग्रुप बनाकर भी नजर रखते थे इसके लिए हर परीक्षा केंद्र द्वारा ठंडा रखेगा

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.