गांधी नगर। बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री बनाया गया है। भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया विधानसभा से विधायक है। माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों से पूर्व पटेल समाज से आते है।

इसलिए माना जा रहा है कि आने वाले समय में पटेल समाज का वोट बैंक भाजपा से छिटकने से रोका जा सकेगा। सबसे खास बात है कि कई नाम लगातार मुख्यमंत्री के तौर पर देखे जा रहे थे। लेकिन जैसा की बीजेपी का राष्ट्रीय नेतृत्व जिसके नाम पर मुहर लगाता है राष्ट्रीय नेता उसी नाम को विधायक दल के नेता के नाम का ऐलान करते है। सबसे खास बात है कि पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल का नाम विधायक दल के नेता के तौर पर रखा। जिस पर सभी विधायकों ने हाथ उठाकर सहमति दे दी। रुपाणी को ये जिम्मेदारी सौंपने से पटेल समुदाय को साधा जाएगा। आने वाला विधानसभा चुनाव उनके ही नेतृत्व में होगा। आनंदीबेन पटेल के नजदीकी माना जा रहा है। सबसे खास बात है कि जिन नामों के कयास मीडिया लगा रहा था उस सूची में भूपेंद्र पटेल का नाम नहीं था।

राज्यपाल को सौंपा समर्थन पत्र

गुजरात के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शाम को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को विधायक दल का समर्थन पत्र सौंप दिया है। राज्यपाल से शपथ ग्रहण का समय मांगा है। माना जा रहा है कि पटेल कल या फिर बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय नेता भी भाग लेंगे। माना जा रहा है कि इस फेरबदल से पटेल समाज का बिखराव रोका जा सकेगा। क्योंकि अब पटेल समाज मौजूदा मुख्यमंत्री को छोड़कर भावी मुख्यमंत्री जो भविष्य के गर्भ में है के पक्ष में कभी खड़ा नहीं होगा। इसलिए भूपेंद्र पटेल बीजेपी के लिए गुजरात में तुरप का पता साबित होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.