मध्य प्रदेश। बेरोजगारों के लिए मध्य प्रदेश से बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश सरकार ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट के 1255 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं। भर्ती प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू हुई है ,आवेदन 20 दिसंबर तक कर सकेंगे। भर्ती के लिए अभ्यर्थी को ग्रेजुएशन की डिग्री, कंप्यूटर का सर्टिफिकेट और स्टेनोग्राफर का डिप्लोमा होना जरूरी है ।इसके अलावा पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की है।

आवेदन शुरू

30 नवम्बर से शुरू हुए आवेदन 20 दिसम्बर तक 2021 तक कर सकेंगे।

योग्यता – स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदक के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए । इसके अलावा कंप्यूटर का कम से कम 1 साल का डिप्लोमा सर्टिफिकेट और शार्ट हैंड टाइपिंग का जानकारी होनी जरूरी है

आयु सीमा

18 से 40 वर्ष तक इसमें आवेदन कर सकेंगे आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए और अन्य उम्मीदवारों के लिए ₹777 रखा गया है। एससी, एसटी, ओबीसी के लिए यह शुल्क ₹555 होगा। डेबिट कार्ड ,क्रेडिट कार्ड, ऑनलाइन बैंकिंग से शुल्क जमा कराया जा सकेगा।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट जाना होगा https://mohc.gov.in इसके अलावा किसी अन्य वेबसाइट पर आवेदन नहीं करें, यही मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की अधिकृत वेबसाइट है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.