राजस्थान ।राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी के पदों पर भर्तियां निकाली है। प्रदेश भर में 76 सहायक जनसंपर्क अधिकारी के पद पर भर्तियां होगी ।इसमें 18 से 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले राजस्थान में 2012 में 34 पदों पर एपीआरओ के पदों पर भर्तियां हुई थी।

योग्यता

सहायक जनसंपर्क अधिकारी पद के लिए पत्रकारिता के क्षेत्र में 3 साल के अनुभव वाला अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है । इसके लिए अभ्यर्थी के पास देश के किसी की मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होना अनिवार्य है। पत्रकारिता में डिग्री करने वाले अधिकारी के पद पर आववेदन कर सकेंगे ।सहायक जनसंपर्क अधिकारी के लिए पत्रकारिता की डिग्री ,डिप्लोमा, ग्रेजुएशन के साथ-साथ राजस्थान की संस्कृति की जानकारी भी होना जरूरी है।

परीक्षा शुल्क

सामान्य वर्ग, क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹450 राजस्थान के नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों के लिए 350 सौ रुपया और sc-st के व्यक्तियों के लिए ₹250 रखा गया है।

ऑनलाइन कैसे करे

आवेदन सहायक जनसंपर्क अधिकारी के पद पर 2 दिसंबर से अभ्यर्थी को ईमित्र ओर जन सुविधा पोर्टल का उपयोग करना होगा। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकेंगे। SSO ID के बगैर आवेदन नहीं किये जा सकेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.