जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर बड़ा बयान दिया है उनका कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल कांग्रेस कल्चर के आदमी नहीं है। वे एक अच्छे वकील तो है लेकिन उन्हें कांग्रेस की एबीसीडी का पता नहीं है। ऐसे वक्त में जब कांग्रेस पार्टी को उनके साथ की जरूरत है, तब कपिल सिब्बल इस तरह के बयान देकर पार्टी को कमजोर करने का काम कर रहे है, जो उचित नहीं है। मुख्यमंत्री गहलोत मुख्यमंत्री आवास में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

कपिल सिब्बल बड़े वकील

देश के बड़े वकील है और कांग्रेस में इनकी एंट्री हो गई लेकिन वह कांग्रेसी जो संस्कार और संस्कृति है वह कांग्रेस में रगड़ाई होने के बाद ही आदमी में आती है । सोनिया गांधी के आशीर्वाद से और राहुल गांधी के सहयोग से कपिल सिब्बल को बहुत चांस मिला। केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिली। पार्टी के प्रवक्ता रहे ।उनके मुंह से ऐसे अल्फाज निकलना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें कांग्रेस की एबीसीडी ही नहीं पता है। कपिल सिब्बल जी कांग्रेस का इतिहास भूल जाते हैं क्या? गांधी परिवार का कोई भी सदस्य पिछले 30 साल में मंत्री , मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री नहीं बना पूरा देश जानता है कि कांग्रेस को एकजुट रखना है तो गांधी परिवार के नेतृत्व में ही एकजुट रखा जा सकता है । कपिल सिब्बल फ्रस्ट्रेशन में क्यों बातें करते हैं यह मेरी समझ से परे है? उनसे में ऐसी उम्मीद नहीं करता कि वे इस तरह की बात करेंगे। पंजाब के लिए गहलोत ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस एकजुट नहीं रही इसीलिए सत्ता में भी नहीं आई, जबकि मैंने पहले ही कहा था कांग्रेस नेताओं के बीच अविश्वास को दूर किया जाए।

आपको बता दें कि कपिल सिब्बल सहित कई नेता लगातार कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष बदलने और गांधी परिवार पर परिवारवाद और वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.