जयपुर। नीरज मेहरा- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोडाला एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करने के साथ ही नामांतरण भी कर दिया है और अब इस रोड का नाम भारत जोड़ो मार्ग होगा। मुख्यमंत्री गहलोत के इस एलिवेटेड रोड के लोकार्पण से स्थानीय लोगों को यातायात में सुविधा और राहत मिलेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 222 करोड रुपए की शहर प्रोजेक्ट्स का भी शिलान्यास किया। यह एलिवेटेड रोड शहर के बीच टॉक रोड से अजमेर रोड जाने के लिए राहत प्रदान करेगी । अंबेडकर सर्किल से अजमेर एलिवेटेड रोड से जुड़ाव तक इस एलिवेटेड रोड की लंबाई 2. 8 किलोमीटर, सोडाला से अंबेडकर सर्किल जाने के लिए 1،8 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर उपलब्ध होगा। इससे सोडाला और अंबेडकर सर्किल और 22 गोदाम सर्किल पर लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिल सकेगी।

7

जिन वाहनों को अजमेर एलिवेटेड रोड पर नहीं जाना है, उनके उतरने के लिए नंदपुरी तिराया से पहले रैंप उपलब्ध होगा। इस सीधे हाई स्पीड कोरिडोर के कारण वाहनों को तिलक मार्ग चौराहे, 22 गोदाम सर्किल, सिविल लाइंस सर्किल ,नंदपुरी रोड तिराहा, चंबल पावर हाउस ,सोडाला थाना, सिविल लाइन सर्किल, रेलवे क्रॉसिंग और 22 गोदाम सर्किल पर वाहनों की भारी दबाव में भी कमी आ सकेगी।

धारीवाल खाचरियावास सहित कई मंत्री रहे मौजूद

कार्यक्रम में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मंत्री लालचंद कटारिया, जेडसी रवि जैन, प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा, विधायक गोपाल मीणा, अमीन कागजी ,महापौर मुनेष गुर्जर ,शील धाभाई समेत कई अधिकारी और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे । इस दौरान मुख्यमंत्री ने पृथ्वीराज नगर योजना, गोनेर रोड सहित कई स्थानों पर बनने वाले नए प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.