नई दिल्ली । कांग्रेस पार्टी को मलिकार्जुन खड़गे के तौर पर नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है। आखिरकार 24 साल बाद गांधी परिवार से बाहर के व्यक्ति ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीता है। मल्लिकार्जुन को को चुनाव में 7897 वोट मिले ,वही उनके प्रतिद्वंदी शशि थरूर को एक 1072 वोट मिले। जबकि कुछ वोट अवैध घोषित किए गए।

पीसीसी राजस्थान खुशियां मनाते कार्यकर्ता

बताया जा रहा है कि 9915 में से 9500 से ज्यादा डेलिगेट ने वोट किया था । 24 साल बाद पहली बार ऐसा होगा जब पार्टी को गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिलने जा रहा है। इससे पहले सीताराम केसरी गैर गांधी अध्यक्ष रहे थे ।कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में अध्यक्ष के लिए छठी बार चुनाव हुए हैं। इससे पूर्व कांग्रेस मुख्यालय में 10:00 बजे से मतगणना शुरू हुई थी। इस मौके पर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशी थरूर के प्रस्तावक सांसद कार्ति चिदंबरम और कुछ अन्य चुनावी एजेंट मौजूद रहे। दूसरे उम्मीदवार मलिकार्जुन खडगे की तरफ से सैयद नासिर हुसैन और कुछ अन्य नेता मौजूद थे। मलिकार्जुन खडगे ने कहा कि वे सभी को साथ लेकर चलेंगे और पार्टी को नए सिरे से खड़ा करेंगे, कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएंगे।

अध्यक्ष बनने पर पार्टी की पूर्व अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी ,प्रियंका गांधी केसी वेणूगोपाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,आनंद शर्मा , राजीव शुक्ला, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा, सहित तमाम नेताओं ने बधाई और शुभकामनाएं दी।

खडगे के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े, मिठाई खिलाई और एक दूसरे को बधाई , मुबारकबाद दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.