इंदिरा जी के पोते के प्रति है लोगों में क्रेज

सचिन और गहलोत के समर्थकों की भारी भीड़

राहुल सचिन पायलट बने भापड़े (दया के पात्र)

दौसा। भारत जोड़ो यात्रा एक दिन के रेस्ट के बाद कालाखो से आगे अलवर के लिए रवाना हुई। इस दौरान जनता का उत्साह और भीड़ देखने लायक थी। सवेरे- सवेरे ही बड़ी संख्या में लोगों का रैला यात्रा में शामिल होने के लिए उमड़ पड़ा। लंच ब्रेक के बाद यात्रा फिर से शुरू हुई 11:30 सिकराय प्रदान किया शाम मुकुरपुरा पर यात्रा का समापन होगा।

साधु संतों का मिला राहुल को साथ

कांग्रेस की भारत यात्रा में राहुल गांधी के साथ आज सीकर के संत ने की महाराज ने मुलाकात की ।यात्रा में साथ चलते हुए राहुल ने संत से पूछा कि वह साधु-संतों को कांग्रेस से कैसे जोड़ सकते हैं ।राहुल के बयान पर नेकी महाराज ने कहा कि सभी साधु -संत एक ही विचारधारा के नहीं है, सब अलग अलग विचारधारा और मतात्रर को मानने वाले हैं। संत ने राहुल से कहा कि वह साधु संतों का एक बड़ा सम्मेलन बुलाया सनातन संस्कृति पर चर्चा करें बे बोले राहुल और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर ही छात्रा से जुड़े हैं।

सचिन पायलट के समर्थन में हुई नारेबाजी

दोसा में यात्रा के दौरान आज भी सचिन पायलट समर्थकों ने राहुल गांधी के सामने जमकर नारेबाजी की राजस्थान का मुख्यमंत्री कैसा हो सचिन पायलट जैसा हो किनारे गुंजायमान कर दिए भारत यात्रा की दौरान पायलट समर्थक धारी उत्साहित दिख रहे हैं सिकंदरा पहुंची यात्रा में भीड नजर आ रही थी।

राहुल गांधी ने राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर सरकार की ओर से लगाई गई विकास प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया सिकंदरा में लगाई गई इस प्रदर्शनी में सरकार के 4 साल के विकास कार्यों की जानकारी दी गई है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहुल गांधी और दूसरे नेताओं ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

पायलट और गहलोत के प्रति क्रेज

गहलोत पायलट और अधीर रंजन चौधरी भी आज यात्रा में राहुल गांधी के साथ रहे यात्रा के दौरान भारी भीड़ देखने को मिली। यहां भी अधिकांश पर अभी आस-पास के गांव और दोसा जिले की ही नजर आई। राहुल गांधी को देखने और सुनने आए लोगों में राहुल गांधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के प्रति क्रेज देखा गया।

भापड़ा बने राहुल गांधी ,सचिन पायलट और गहलोत

यात्रा में शामिल होने आई बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं यह कहती भी सुनी गई कि बढ़ती हुई महंगाई के लिए पीएम मोदी दोषी है। केंद्र सरकार दोषी है । वहीं उन्होंने राहुल गांधी सचिन पायलट और गहलोत को भापड़ा करार दिया । महिलाओं का कहना था कि गहलोत क्या करें महंगाई तो मोदी जी बढ़ा रहे हैं ,राहुल जी कि केंद्र में सरकार नहीं है और सचिन पायलट को मौका नहीं मिला। मोदी ने सबकी औदी कर दी। महिलाओं ने कहा कि मोदी जी के राज में गैस के दाम डेढ़ गुना बढ़ गए अनाज के दाम दोगुने हो गए और खाने की वस्तुएं बहुत महंगी हो गई । गहलोत जी थोड़ा बहुत कर रहे हैं ,लेकिन काम नहीं चल रहा है। पायलट साहब 5 साल से परेशान हो रहे हैं ,उनके पास काम नहीं है। याकूं एक बार मौका देना चाहिए। राहुल गांधी तो पिछले 8 साल से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन अब सड़क पर उतरे हैं तो जनता इनका साथ जरूर देखें इनको भी समझ में आ गया कि जनता क्या चाहती है और राज कैसे चलता है। अब जनता इनको भी देगी आशीर्वाद।

खुद की मर्जी से आए हैं राहुल को देखने आएं

यात्रा में आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में शामिल होने आई महिलाओं से जब पूछा गया कि आपको कौन लेकर आया है। कितने पैसे दिए हैं, तो महिलाएं उल्टी बोली हम अपनी मर्जी से आए हैं। हमें कोई नहीं लाया। सुना था राहुल गांधी आ रहा है ,अशोक गहलोत आ रहा है, सचिन पायलट आ रहा है। इसलिए हम राहुल गांधी को देखने आए हैं और अपनी मर्जी से आए हैं। इंदिरा जी के पोते को देखना है हैं राजेश पायलट के छोरे को। महिलाओं का कहना था अब तो सचिन पायलट को भी मौका मिलना चाहिए बहुत लंबा समय हो गया गौरव जी बढ़िया काम करें हैं बड़े आदमी है लेकिन पायलट को भी मौका मिले छोरे बेरोजगार घूम रहे हैं उनको नौकरी मिले और महंगाई पर काबू हो।

भापड़ा (दया का पात्र) मोदी ने की औदी (परेशानी खड़ी करना) या परेशान करना

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.