पाली। बांद्रा से जोधपुर के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 124 80 सूर्यनगरी एक्सप्रेस मंगलवार तड़के करीब 3:27 पर पटरी से उतर गई । अचानक ट्रेन के कई डब्बे पटरी से उतरने के कारण हाहाकार मच गया और लोग बचाओ बचाओ चिल्लाने लगे । लोगों का शोर सुनकर ही आसपास के लोग बचाव के लिए मौके पर पहुंचे और रेलवे और प्रशासन को सूचना दी । हादसे में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए, लेकिन शुक्र है कि कोई हताहत नहीं हुआ। घटना की जानकारी मिलने के साथ ही आसपास के लोग बचाव के लिए पहुंचे और पुलिस प्रशासन और रेल्वे के अधिकारियों का दल बल भी मौके पर पहुंच गया।

पुलिस ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

पुलिस प्रशासन ने दो दर्जन से ज्यादा घायलों को पाली के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा । जोधपुर मंडल के राजकीय वास बोमादड़ा रेलखंड में इसके 10 डिब्बे पटरी से उतरने की अधिकृत जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ सभी यात्री गहरी नींद में सोए हुए थे ।

दौड़ती हुई ट्रेन के पटरी से डब्बे उतरने से सभी घबरा गए । हादसे के कारणों का भी पता नहीं लग सका है। रेल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं ।तकनीकी अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं और वह हादसे के कारणों का पता लगाएंगे । हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन ,पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से घायल यात्रियों को बाहर निकाला । यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना करने के लिए भी बसों का इंतजाम किया ।

जयपुर से हो रही है मॉनिटरिंग

जयपुर स्थित कंट्रोल रूम से महाप्रबंधक विजय शर्मा सहित अन्य अधिकारी स्थिति मॉनिटरिंग कर रहे हैं । विजय शर्मा ने कहा कि यात्रियों के घायल होने की जानकारी है। लेकिन किसी के हताहत नहीं होने से सभी ने राहत की सांस ली है । बताया जा रहा है कि ट्रेन तड़के 3:06 पर मारवाड़ जंक्शन से रवाना हुई ,इसका अगला ठहराव पाली मारवाड़ स्टेशन था। लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही ट्रेन पटरी से उतर गई ।ट्रेन पटरी से उतरने के बाद पाली और जोधपुर के यात्रियों को घटना स्थल से बसों के द्वारा अपने-अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया । कई यात्री पाली की ओर पैदल भी जाते देखे गए । मारवाड़ जंक्शन और पाली मारवाड़ स्टेशन होकर जाने वाली ट्रेनों का मार्ग बदला गया है। इसके अलावा रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं ।सूर्यनगरी एक्सप्रेस बांद्रा से जोधपुर के बीच रास्ते में 15 स्टेशनों पर ठहरती है। यह ट्रेन करीब 935 किलोमीटर का सफर तय करती है । जिसमें 15 घंटे 50 मिनट का समय लगता है। बांद्रा से रवाना हुई यह ट्रेन जोधपुर तक जाती है और अंतिम पड़ाव जोधपुर है। फिर जोधपुर से बांद्रा के लिए रवाना होती है। घायलों में अधिकांश यात्री पाली, मारवाड़ जंक्शन ,जोधपुर और आसपास के ही रहने वाले हैं ,जो बांद्रा और अन्य स्थानों पर रहने कमाने के लिए जाते हैं।

रेलवे हेल्पलाइन नंबर

2091 265 49 79 11072

291- 265 493 11072

2091 -262 4125

291- 2431 646

पाली मारवाड़ 0293 2250 324

138

1072

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.