अयोध्या। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंत्रिमंडल के सदस्यों ,विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन किए । मुख्यमंत्री भजनलाल आज सवेरे ही मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ अयोध्या पहुंचे थे और उन्होंने सुबह मंदिर में दर्शन किये। भजनलाल शर्मा ने कहा कि कभी टै्नट में दर्शन किए थे आज भव्य और दिव्य मंदिर में दर्शन करके बहुत अच्छा लग रहा है । भगवान श्री राम हमारी आस्था , हमारी सभ्यता ,संस्कृति और हमारी राष्ट्र की पहचान है । भजनलाल शर्मा बोले हमने हमारे विधायको, सांसदों और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ भगवान श्री राम के दर्शन किए हैं। भगवान श्री राम से राजस्थान और देश की खुशहाली की शुभकामना की है।

सीएस सुधांशु पंत और सीएमओ के अधिकारी भी साथ में

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ में राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव सुधांश पंच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, 57 विधायक, 8 सांसद ,16 बीजेपी के पदाधिकारी, मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ,अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल सीएमओ के अधिकारी अयोध्या गए । मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ भाजपा विधायकों के अलावा निर्दलीय विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, प्रियंका चौधरी और अन्य विधायक भी अयोध्या गए हैं । हालांकि उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की व्यस्तता के चलते साथ में नहीं गई है। उप मुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ अयोध्या गए हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी किया रामलाल के दर्शन

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला नेवी आज श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री राम लाल के दर्शन किए हुए बोले रामलीला के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है भगवान राम का जीवन उनके आदर्श आज भी हमें प्रेरणा देते हैं।

राजस्थान से मुख्यमंत्री के साथ राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भी रामलाल के दर्शन किए ।वासुदेव देवनानी ने कहा कि हमने वर्षों पहले आंदोलन में जो ईंटें भेजी थी। जिनकी पूजा की थी आज वह मंदिर के रूप में सरकार हो गया है। अब रामलीला के दर्शन करके बहुत अच्छा लग रहा। राजस्थान की वीर भूमि से भगवान श्री राम का वर्षों पुराना नाता है । यह केवल मंदिर ही नहीं विश्व का सबसे बड़ा हिंदू धर्म का सांस्कृतिक केंद्र भी बनने जा रहा है। सारा विश्व से आध्यात्मिक चेतना से भी लगा। इस मंदिर में सिर्फ हिंदू ही नहीं विश्व के सभी धर्म के हो यहां आकर भगवान श्री राम से प्रेरणा लेंगे।

माहेश्वरी समाज की धर्मशाला की रखी नींव लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अयोध्या के दशरथ कुंड पर 100 करोड़ की लागत से बनने वाली महर्षि समाज की धर्मशाला का भूमि पूजन किया यह धर्मशाला 80000 वर्ग गज फिट में बनेगा इसमें 300 कमरे बनाए जाएंगे भोजनालय योग हॉल हॉस्पिटल लाइब्रेरी साथ-साथ मंदिर भी बनाया जाएगा। सरस्वती देवी शिवकिशन भवानी भवन का भूमि पूजन कार्यक्रम से अखिल भारतीय महेश्वरी सेवा सदन के संयोजन में किया गया सिलना उसका कार्यक्रम में जन्म भूमि अध्यक्ष गोपाल दास स्वामी गोविंद देव गिरी जी महाराज राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव संपत राय पूर्व अध्यक्ष मुंबई स्टॉक एक्सचेंज आनंद रथीरी मौजूद रहे

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.