नई दिल्ली । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान की कोटा बूंदी सीट पर प्रहलाद गुंजल भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर ,अजमेर से रामचंद्र चौधरी और राजसमंद सीट से सुदर्शन सिंह रावत को उम्मीदवार घोषित किया है ।

कोटा लोक सभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी छोड़कर आए प्रहलाद गुंजल को टिकट दिया है। प्रहलाद गुंजल प्रहलाद गुंजल की कोटा बूंदी झालावाड़ में अच्छी पकड़ वाली जाती है वह तेजतर्थ नेता है और पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं हालांकि उनके साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए युवा नेता कांग्रेस पार्टी ने अभी तक किसी भी सीट से टिकट नहीं दिया है जिससे उनके समर्थकों में भारी नाराजगी है वे दो साल लोकसभा सीट से टिकट मांग रहे थे यदि कांग्रेस पार्टी दोसा से मुरारी मीणा के स्थान पर नरेश मीणा को टिकट देती तो यहां पर चुनाव लड़ने का मजा अलग ही होता।

आपको बता दें कि रामचंद्र चौधरी अजमेर डेयरी के अध्यक्ष है। पूर्व में भी चुनाव लड़ चुके हैं और एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें भागीरथ चौधरी के सामने टिकट दिया है ।

दामोदर गुर्जर पुलिस अधिकारी रहे हैं लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे हैं । देव कॉलेज के नाम से कई शिक्षण संस्थाएं चलते हैं कॉलेज और स्कूल की संचालित करते हैं सामाजिक सरोकारों से जुड़े हुए हैं। कांग्रेस पार्टी ने पहली बार उन्हें भीलवाड़ा लोकसभा से उम्मीदवार बनाया है।

राजसमंद सीट से विधायक सुदर्शन सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया गया है । यहां से भी कांग्रेस पार्टी पिछले दो चुनाव से लगातार हार का सामना कर रही थी । कांग्रेस पार्टी ने पहली बार सुदर्शन सिंह रावत को यहां से टिकट दिया है। उनका मुकाबला राज परिवार की महिमा विश्वेश्वर सिंह से होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.