मृतक जितेंद्र मेघवाल

पाली । जितेंद्र सिंह मेघवाल जैसी अच्छी शक्ल सूरत ओर कद -काठी का बंदा अब इन दुनियां में नहीं रहा। दलित होने के बावजूद युवक की गुड़ लुकिंग पर्सनैलिटी से उसी के गांव का सूरज सिंह चिढ़ता था। गौरा चिट्ठा , रुआबदार मूंछे, आँखों पर चश्मा, पहनकर जब भी जितेंद्र कोई फोटो सोशल मीडिया पर डालता तो ये सब गांव के सूरज सिंह को शूल की तरह चुभते थे। दोनों के बीच कई बार सोशल मीडिया पर बहस भी हो जाती थी।

में अमीर नहीं हूं लेकिन दिल से रॉयल हूं। जितेंद्र मेघवाल का लिखा हुआ यह वाक्य सोशल मीडिया पर सूरज सिंह के दिल में जलन का कारण बन गया । नफरत इतनी बढ़ गई कि सूरज सिंह जितेंद्र की हत्या करने के लिए सूरत से मोटरसाइकिल पर सवार होकर बाली पहुंच गया। साथ में उसका दोस्त रमेश सिंह जी था। दोनों में पहले जितेंद्र सिंह की रेकी की और जैसे ही जब जितेंद्र अकेला जा रहा था, तब उसकी पीठ और सीने में चाकू से एक के बाद एक कई बार कर उसे मौत के घाट उतार दिया । मामला पाली जिले का है जहां इस घटना को लेकर मृतक के परिजनों में गहरा आक्रोश है। परिजनों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है । आखिरकार 2 दिन के बाद पुलिस ने हत्यारे सूरज सिंह और रमेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं परिजनों की मांगे भी माननी पर शव लेकर दाह संस्कार भी कर दिया है। लेकिन अब इस दुनिया में जितेंद्र मेघवाल नहीं रहा लेकिन सोशल मीडिया पर उसकी यादों का रॉयल लुक तो हमेशा जिंदा रहेगा। अब जितेन्द्र न सही धर्मेंद्र का रॉयल लुक नए सिरे से सामने आएगा। तुम किस किस को मरोगे ये तुम्हारे वश में है ना तुम किसी को रोक सकोगे क्योंकि आज तो करोड़ों जितेंद्र है जो अमीर न सही लेकिन दिल से रॉयल है।

पुलिस ने बताया कि मृतक जितेंद्र मेघवाल कोविड हेल्थ सहायक के पद पर बारवा गांव में कार्यरत था और उसने सोशल मीडिया पर अपने कई फोटो और पोस्ट अपलोड कर रखी थी ।उसने कुंवर सा जीत नाम से अकाउंट बना रखा था। उसका टैगलाइन था ” मैं अमीर नहीं हूं लेकिन दिल से रॉयल हूं” कभी मूछों को ताव देते हुए, तो कभी लंबी गाड़ी के पास तो, कभी काला चश्मा चढ़ा कर फोटो अपलोड करता था जिससे लोग चिढ़ते थे और ये ही रॉयल अंदाज उसकी मौत का कारण बन गया।

जितेंद्र के रॉयल अंदाज से चिढ़ता था हत्या का आरोपी सूरज

आरोपी पुलिस ने बताया कि हत्या का आरोपी सूरज सिंह मृतक के गांव का ही रहने वाला था वह सूरत में काम करता था जितेंद्र पाल से उसकी जलन इतनी थी कि वह उसे मारने के लिए सूरत से बाइक से आया था सोशल मीडिया पर दोनों के बीच कई बार कोल्ड वॉर चलता था जितेंद्र पाल सूरत काठी कद काठी और लुक सूरत सिंह से काफी अच्छा था जितेंद्र का रॉयल स्टाइल आरोपी सूरज सिंह के दिल में नफरत पैदा कर रहा था नफरत की आग में 15 मार्च को सूरज सिंह सूरज से अपने दोस्त रमेश सिंह के साथ बाली आया बाइक पर जितेंद्र मेघवाल का पीछा किया और रास्ते में रोककर फीट और सीने में चाकू से एक के बाद एक कई बार कर सकते हैं।

नजर मिलाने पर भी किया था हमला

सूरज सिंह के दिल में जितेंद्र के प्रति नफरत इतनी थी की 23 जून 2020 को जितेंद्र बारवा गांव में अपने घर के बाहर बैठा था। वहां से गुजरते समय सूरज सिंह से उसकी नजरें मिल गई। सूरज सिंह ने उसे नजरे नीचे करने को कहा और साथियों के साथ मिलकर उस पर हमला कर दिया। हमले के बाद बाली थाने में जितेंद्र में सूरज सिंह और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके बाद भी सूरज सिंह नहीं माना और उसके परिवार पर राजीनामा करने का दबाव बनाया । मृतक के माता-पिता के साथ भी मारपीट की।

गोडवाड़ का किंग समझता था आरोपी

आरोपी सूरज सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक किंग ऑफ गोडवाड़ नाम से आईडी बना रखी है और वह खुद को वह द्वारका क्यों समझता है और लोगों से खुद को किंग कहलाना पसंद करता है। उसके इंस्टाग्राम पर पंजाबी, हरियाणा गाना पर खूब वीडियो बने हुए हैं। सूरज सिंह ने 13 फरवरी 2022 को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है। जिस गाने के बोल है छोड़ेंगे नहीं, बुरा इतना लगा है बात का, तोड़ेंगे तो ढंग से तोडेंगे, फिर क्या फायदा वारदात का, हम तुम्हें मारेंगे और जरूर मारेंगे और आखिरकार उसने जरूर मार ही दिया, लेकिन फिर भी सूरज का गरूर कम नहीं हुआ।

पुलिस ने परिजनों को सौंपा शव

जितेंद्र की मौत के बाद से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सरकार के आश्वासन के बाद पोस्टमार्टम के लिए राजी हो गए और पुलिस प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम कर मृतक के परिजनों को सौंप दिया। सरकार से हुए समझौते के अनुसार सरकार ने मृतक के भाई को सरकारी नौकरी देने और ₹5000000 का मुआवजा देने ,गांव में पुलिस चौकी की स्थापना करने का आश्वासन दिया है। आपको बता दें कि इस मामले को लेकर सदन में विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत और खुशवीर सिंह जोजावर ने सदन में मामला उठाया था । लगातार इस मामले में परिवार को मुआवजा देने की मांग भी कर रहे थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.