बीकानेर। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने आखिरकार राजस्थान में अपने दम पर राजनीतिक सरगर्मी शुरू कर दी है । राजे ने देशनोक में करणी माता विश्नोई संप्रदाय के गुरु जंभेश्वर नाथ और बीकानेर में गणेश जी महाराज के दर्शन कर अपनी सियासत की लड़ाई शुरू कर दी है। करणी माता के दर्शन के दौरान वसुंधरा राजे को सफेद चूहे के भी दर्शन हुए उन्होंने कहा कि आम जनता और भगवान के आशीर्वाद से राजस्थान में सरकार को बदल कर फिर से सुशासन स्थापित करेंगे। हालांकि यह सभा और राजनीतिक कार्यक्रम प्रदेश भाजपा की ओर से निर्धारित नहीं था यह कार्यक्रम वसुंधरा राजे ने ही अपने दम पर शुरू किया है। इसे राजे ने देव दर्शन यात्रा नाम दिया है । हालांकि यह यात्रा पूरी कर राजनीतिक होगी और उसमें जेसीबी प्रसिद्ध देवस्थान पर वसुंधरा राजे जाएंगी वहां पर इसी तरह की जनसभाओं के आयोजन होंगे और लोगों से मिलने जुलने का कार्यक्रम होगा जिससे भाजपा को और मजबूत किया जा सके । जन समुदाय को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान में एक मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना नहीं चाहता और दूसरा मुख्यमंत्री बनने के लिए अङा हुआ वह है जो कुछ भी करने को तैयार है। उन्हें जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है ।राजस्थान में 4 साल में अपराध बढ़ गए हैं। महिला अत्याचारों में रिकॉर्ड बन गया है ।दलित, आदिवासी और सभी वर्गों पर अपराधों में लगातार इजाफा हो रहा है। लेकिन प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है ,वह सिर्फ और सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं, जनता सब देख रही है आने वाले चुनाव में जनता ने सत्ता से बाहर करेगी और एक बार राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार प्रदेश की जनता ने अशोक गहलोत को सत्ता सौंपी थी। लेकिन उनका ध्यान सिर्फ कुर्सी बचाने में चला गया। उन्होंने जनता का ध्यान नहीं रखा, अब प्रदेश की जनता और भगवान के आशीर्वाद से प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनाकर नया राजस्थान बनाएंगे और राजस्थान बनाऊंगी पीएम मोदी के हाथ मजबूत करेंगे।

गहलोत झूठे वादे करने में माहिर

वसुंधरा राजे ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत झूठे वादे करने में माहिर है। उन्होंने सरकार बनने पर 10 दिन में किसानों के कर्ज माफी करने का वादा किया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ है राजे ने कहा कि प्रदेश में इंग्लिश मीडियम स्कूल तो खोल दिए गए लेकिन हमें पढ़ा हिंदी माध्यम के टीचर ही रहे हैं ऐसे में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का कोई फायदा नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 4 साल में राज्य का विकास रुक गया है और राजस्थान विकास की पटरी से उतर गया है। हम फिर से सत्ता में आएंगे और राजस्थान को विकास में आगे ले जाएंगे। राजे ने कहा कि मैंने हमेशा लोगों को गलत गले लगाया है और प्यार और प्रेम से सरकार चलाई है जनता के काम किए हैं। राजस्थान में जो नफरत का माहौल बन गया है उसे हम प्रेम और भाईचारे से फिर से शांति और भाईचारे का माहौल बनाने का प्रयास करेंगे।

मंच से दूर जनता के बीच बैठे रहे दुष्यंत सिंह

झालावाड़ के सांसद दुष्यंत सिंह कार्यक्रम के दौरान मंच से दूर रहे और जनता के बीच बैठकर उन्होंने पूरा भाषण सुना। इस दौरान मंच से भी उनका कई बार नाम पुकारा गया लेकिन वे जनता के बीच बैठे रहे, राजे की देव दर्शन यात्रा से भी अलग ही रहे। वह हेलीकॉप्टर में भी नहीं बैठे और एक आम सांसद की तरह उन्होंने जनता के बीच बैठकर अपनी मां और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का पूरा भाषण सुना। यह उनकी सादगी का एक नमूना मात्र है। सांसद दुष्यंत सिंह अपनी सादगी के लिए लोगों में अलग ही पहचान बनाने में कामयाब रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.